Tech News

Facebook और Twitter के बाद YouTube पर भी बैन हुए Donald J. Trump

Donald Trump Ban: डोलान्ड ट्रंप आजकल अमेरिका में जारी हिंसा के चलते सुर्खियों में हैं। इसी के चलते हाल ही में अमेरिकी राष्ट्रपति के अकाउंट को Facebook, Instagram और Twitter से बैन कर दिया गया था कि अब लेटेस्ट खबर के अनुसार, Donald Trump के YouTube चैनल में भी कुछ पाबंदियां लगा दी गई हैं। यूट्यूब ने चैनल में अपलोड किए गए एक वीडियो को भी हटा दिया है, जिसमें हिंसक तत्व दिखाए गए थे। इसके साथ ही ट्रंप के अकाउंट में कमेंट सेक्शन को भी बंद कर दिया गया है 7 दिनों के लिए वीडियो अपलोडिंग को बंद कर दिया गया है। Google के स्वामित्व वाले लोकप्रिय वीडियो प्लेटफॉर्म ने ट्रंप के यूट्यूब चैनल पर लगाए गए इन प्रतिबंधों के पीछे नीतियों के उल्लंघन को कारण बताया है।

YouTube ने अमेरिकी राष्ट्रपति Donald J. Trump के चैनल पर अस्थाई रूप से कुछ प्रतिबंध लगाए हैं। कंपनी ने चैनल पर हाल ही में अपलोड हुए एक वीडियो को हिंसक तत्वों के प्रदर्शन के चलते हटा दिया। इसके अलावा अकाउंट में कमेंट को भी बैन कर दिया है। इतना ही नहीं, सात दिनों तक इस चैनल पर वीडियो अपलोड नहीं किए जा सकते हैं। इस अस्थाई बैन और वीडियो के हटाए जाने के पीछे प्लेटफॉर्ट की पॉलिसी (नीतियों) का उल्लंघन बताया गया है। बता दें कि सोशल मीडिया से ट्रंप के अकाउंट को बैन करने का सिलसिला पिछले कुछ दिनों से चल रहा है।  इससे पहले Facebook, Instagram और Twitter भी Donald Trump के अकाउंट बैन कर चुके हैं।
 

पिछले हफ्ते ही Twitter ने ट्रंप के अकाउंट को अनलॉक किया था। इसके तुरंत बाद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (@realDonaldTrump) ने एक वीडियो साझा की, जिसमें उन्होंने कहा था कि जो बिडेन (Joe Biden) अमेरिका के अगले राष्ट्रपति होंगे। हालांकि इसके बाद ट्विटर ने एक बार फिर इस अकाउंट को बैन कर दिया। अब यह बैन अनिश्चितकाल के लिए लगाया गया है।

वहीं, सोशल मीडिया कंपनी Facebook और Instagram ने भी डोनाल्ड ट्रंप के अकाउंट पर 20 जनवरी तक के लिए प्रतिबंध लगाया हुआ है। बता दें कि Joe Biden इसी दिन राष्ट्रपति पद के लिए शपथ लेने वाले हैं। बैन को लेकर फेसबुक के हेड मार्क जुकरबर्ग ने कहा था कि यह फैसला अमेरिका की राजधानी में हिंसा को बढ़ावा देने की उनकी कोशिशों के कारण लिया गया था।

वीडियो शेयरिंग प्लेटफॉर्म YouTube पर डोनाल्ड ट्रंप का चैनल Donald J. Trump के नाम से हैं और इस चैनल को करीब 27.8 लाख लोगों ने फॉलो किया हुआ है।

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें



Source link

Leave a Reply