Tech News

इस दिन जारी होंगे एडमिट कार्ड, यहाँ से डायरेक्ट करे डाउनलोड

केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) की तारीख 31 जनवरी 2021 निर्धारित की गई है. यह परीक्षा केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा आयोजित की जाएगी. जल्द ही परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड (Admit Card) जारी कर दिए जाएंगे. एडमिट जारी होने के बाद ऑफिशियल वेबसाइट, ctet.nic.in से डाउनलोड किए जा सकते हैं. यह परीक्षा पहले जुलाई 2020 में आयोजित होने वाली थी. फिर कोरोना संक्रमण की स्थिति को देखते हुए इसे स्थगित कर दिया गया था.

इस दिन जारी होंगे एडमिट कार्ड

तय समय से लगभग 200 दिनों की देरी के बाद सीटीईटी परीक्षा (CTET Exam 2021) का आयोजन किया जा रहा है. अनुमान लगाया जा रहा है कि 31 जनवरी 2021 की परीक्षा के लिए 20 जनवरी से 26 जनवरी 2021 के बीच एडमिट कार्ड (CTET Admit Card 2021) जारी कर दिए जाएंगे.

सीटीईटी के लिए बने इतने परीक्षा केंद्र

सीटीईटी परीक्षा (CTET Exam 2021) के लिए 135 केंद्र (Exam Center) बनाए गए हैं ताकि सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) का सही तरीके से पालन किया जा सके. परीक्षा के शहरों की नई लिस्ट में लखीमपुर, नागांव, बेगूसराय, गोपालगंज, पूर्णिया, रोहतास, सहरसा, सारण, भिलाई/दुर्ग, बिलासपुर, हजारीबाग, लुधियाना, अंबेडकरनगर, बिजनौर, बुलंदशहर, देवरिया, गोंडा, मैनपुरी, प्रतापगढ़, शाहजहांपुर, सीतापुर और उधम सिंह नगर शामिल हैं.

CTET वर्ष में दो बार यानी जुलाई और दिसंबर में आयोजित की जाती है. दिसंबर सत्र (December Session) की परीक्षा के लिए अधिसूचना (Notification) आमतौर पर अगस्त-सितंबर में जारी की जाती है

यहां से करे एडमिट कार्ड डाउनलोड

उम्मीदवार सीटीईटी परीक्षा के एडमिट कार्ड सीटीईटी की ऑफिशियल वेबसाइट  https://ctet.nic.in/webinfo/Public/Home.aspx पर जाकर डाउनलोड कर सकते है।

Source link

Leave a Reply