Tech News

अमेरिकी राष्ट्रपति Donald Trump का Twitter अकाउंट हुआ अनलॉक, वीडियो संदेश जारी किया

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने एक वीडियो के जरिए ट्टिटर (Twitter) पर वापसी की है। उन्होंने इस वीडियो में कहा है कि जो बिडेन (Joe Biden) अमेरिका के अगले राष्ट्रपति होंगे। इससे पहले सोशल मीडिया कंपनी फेसबुक (Facebook), इंस्टाग्राम, ट्टिटर ने  डोनाल्ड ट्रंप के अकाउंट पर अनिश्चितकाल के लिए प्रतिबंध लगा दिया था। इस मामले पर फेसबुक के हेड मार्क जुकरबर्ग ने कहा था कि यह फैसला अमेरिका की राजधानी में हिंसा को बढ़ावा देने की उनकी कोशिशों के कारण लिया गया था। वहींं इससे पहले ट्विटर और इंस्टाग्राम ने भी अपने-अपने प्लेटफॉर्म पर ट्रंप के अकाउंट को बंद कर दिए था। इसके पीछे वजह बताई गई थी कि ट्रंप के संदेश आगे हिंसक विरोध प्रदर्शन को और उग्र बना सकते हैं।
       Twitter ने हालांकि  @realDonaldTrump ट्टिटर अकाउंट को फिर से अनलॉक कर दिया है। आपको बता दें कि ट्टिटर पर डॉनल्ड ट्रंप के 8.8 करोड़ फॉलोअर्स हैं। ट्टिटर पर वापसी करते हुए ट्रंप ने एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें उन्होंने कहा है कि उनका फोकस निर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) को सत्ता हस्तांतरित करने पर है। इस पोस्ट को 15 मिनट में  ही 14 लाख लोगों ने देख लिया था।

अमेरिकी संसद ने जब बुधवार को बाइडेन की जीत की पुष्टि की तो ट्रंप समर्थकों ने अमेरिका कैपिटल को घेर लिया और वहां पर जमकर तोड़फोड़ की। इसके बाद वहां पुलिस और समर्थकों के बीच हिंसक झड़प भी हुई। इस हिंसा में 4 लोगों की जान भी चली गई थी।ट्रंप ने अपने वीडियो में इस हिंसा को लेकर कड़ी निंदा भी की है। हालांकि अभी भी फेसबुक और इंस्टाग्राम पर ट्रंप का अकाउंट ब्लॉक ही है। 

   
 

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें

Source link

Leave a Reply