Tech News

Oppo ने पेश किया रोलेबल डिस्प्ले फोन और अनूठा एआर चश्मा, जानें सब कुछ

Oppo ने रोलेबल ओलेड स्क्रीन वाला स्मार्टफोन और एआर ग्लास को Oppo Inno Day 2020 में दिखाया है। ओप्पो ने तीन ट्वीट भी पोस्ट किए हैं, जिसमें दोनों डिवाइस का डिज़ाइन दिखाई देता है। रोल होने वाली ओएलईडी स्क्रीन के साथ आने वाला स्मार्टफोन Oppo X 2021 कहलाएगा और एआर ग्लास को Oppo AR Glass 2021 नाम दिया गया है। ओप्पो एक्स 2021 रोल मोटर पावरट्रेन से लैस आता है, जिससे दो डिस्प्ले को रोल किया जा सकता है। प्रेजेंटेशन के दौरान कंपनी ने एआर ग्लास 2021 के बारे में जानकारी साझा नहीं की है।

Oppo Inno Day 2020 के दौरान, कंपनी ने स्मार्टफोन को बड़ी स्क्रीन वाले टैबलेट में बदलने वाले अपने नए डिवाइस के ऊपर रोशनी डाली। इसे कंपनी Oppo X 2021 के नाम से बुला रही है और यह रोलेबल स्क्रीन के साथ आता है। डिस्प्ले ओलेड है और इसे दोनों किनारों से रोल करके बोहर और अंदर किया जा सकता है, जिसकी वजह से यह एक छोटे स्मार्टफोन और बड़े टैबलेट का रूप ले सकती है। इसके सामान्य रूप में स्क्रीन साइज़ 6.7 इंच रहता है। यहां ओप्पो ने मोटर पावरट्रेन का इस्तेमाल किया है, जिसकी मदद मदद से स्क्रीन का आकार 7.4 इंच तक बढ़ जाता है। Oppo X 2021 में नीचे की तरफ यूएसबी टाइप-सी पोर्ट और स्पीकर ग्रिल शामिल हैं।

इसमें ओप्पो ने मजबूत स्क्रीन लेमिनेट दिया है, जिसे कंपनी वॉर्प ट्रैक कह रही है। यह स्क्रीन को मजबूत बनाता है और इससे स्क्रीन को 6.8 एमएम बेंडिंग डायमीटर हासिल करने की अनुमति मिलती है। ओप्पो एक्स 2021 16: 9 और 4: 3 कंटेंट दोनों के साथ एक फुलस्क्रीन अनुभव प्रदान कर सकता है। फोन के बैक पर तीन कैमरे भी दिखाई दिए हैं।

Oppo AR Glass 2021 पर आते हैं। यूं तो इवेंट में इस डिवाइस पर कोई जानकारी नहीं दी गई, लेकिन कंपनी के ट्वीट में बताया कि इसमें टाइम ऑफ फ्लाइट (ToF) सेंसर, SLAM (लोकलाइजेशन और मैपिंग) एल्गोरिदम, डिफरेक्टिव ऑप्टिकल वेव गाइड टेक्नोलॉजी और गेस्चर एंड वॉइस नेविगेशन जैसे फीचर्स शामिल हैं। सभी सेंसर को ग्लास के क्रेंद (नाक के ऊपर) में सेट किया गया है।

ओप्पो ने दोनों डिवाइस के लॉन्च की तारीख साझा नहीं की, लेकिन इतना तय है कि ये अगले साल लॉन्च होंगे।

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें



Source link

Leave a Reply