Tech News

Lionsgate Play ऐप अब भारत में भी उपलब्ध, प्लान 99 रुपये से शुरू

Lionsgate Play को अब भारत में भी लाइव कर दिया गया है। यह John Wick और The Hunger Games के लिए जाना जाने वाला बेस्ट हॉलीवुड स्टूडियो है। आपको बता दें, Lionsgate Play ऐप को भी बेहद ही गुपचुप तरीके से लॉन्च किया गया था, जिसके लगभग 15 महीने बाद लायंसगेट प्ले को भारत में पहली बार टेलीकॉम ऑपरेटर्स Vodafone, Airtel और Jio की साझेदारी के साथ भारत में लॉन्च किया गया था। लायंसगेट प्ले की कीमत 99 रुपये से शुरू होती है, जिसमें आपको 1 महीने का सब्सक्रिप्शन प्राप्त होता है। जबकि 699 रुपये की कीमत में 1 साल का सब्सक्रिप्शन दिया जाता है। हालांकि शुरू के 14 दिन आपको इसका मुफ्त ट्रायल प्राप्त होता है। लायंसगेट प्ले ऐप को Google Play और App Store पर लाइव कर दिया गया है और यह स्ट्रीमिंग सर्विस lionsgateplay.com पर भी उपलब्ध है।

Lionsgate Play को ज्यादा प्रचार-प्रसार के साथ लॉन्च नहीं किया गया, इसका यह भी कारण है कि यह एक बीटा टेक टेस्ट है। लायंसगेट प्ले को आधिकारिक रूप से दिसंबर महीने के पहले हफ्ते में लॉन्च किया जा सकता है। यह जानकारी Gadgets 360 को कंपनी द्वारा दी गई है, इसमें ब्रिटिश कॉमेडी सीरीज़ The Goes Wrong Show का इंडियन प्रीमियर भी शामिल होगा।

कॉन्टेंट की बात करें, तो लायंसगेच प्ले पर फिलहाल दर्जन हॉलीवुड फिल्में व टीवी शो मौजूद हैं, जिसमें कुछ ऑरिज़न अंग्रेजी के अलावा कई भारतीय भाषाएं भी उपलब्ध है, जैसे हिंदी, तमिल, तेलुगु, मराठी, कन्नड़ और भोजपुरी आदि। हालांकि, सभी फिल्में व शो सभी भाषाओं में उपलब्ध नहीं है, कुछ कॉन्टेंट केवल अंग्रेजी में ही देखे जा सकते हैं। FAQ सेक्शन में जानकारी मिलती है कि कुछ शो “यूएस के समान समय” पर प्रसारित होंगे।

लायंसगेट का ज्यादातर कॉन्टेंट फुल-एचडी में उपलब्ध है, जबकि चुनिंदा कॉन्टेंट को 4K में पेश किया गया है। हालांकि, इसमें डॉल्बी विज़न या डॉल्बी एटमॉस को लेकर कोई उल्लेख नहीं किया गया है। लायंसगेट प्ले साफतौर पर टेक टेस्ट में है, यह सर्विस हमारे सब्सक्रिप्शन को डिएक्टिवेट करने के लिए फिलहाल रिफ्यूज़ कर रही है। कई कोशिशों के बाद भी लायंसगेट प्ले वेबसाइट यह जानकारी देती है कि दो हफ्ते के फ्री ट्रायल के बाद हमारा प्लान एक्टिवेट हो जाएगा। यह सही नहीं है।
 

lionsgate

इसकी दूसरी समस्या जिसकी फिलहाल खत्म होने की कोई संभावना नहीं है, वो है स्क्रीन के ऊपरी दाएं किनारे पर मौजूद Lionsgate Play का बड़ा-सा वाटरमार्क। यह भी Airtel XStream, Vi Movies and TV और JioTV + पर Lionsgate Play के साथ एक काफी तंग करने वाली समस्या है। वहीं, ऐसा लगता है कि लायंसगेट अब अपना प्लेटफॉर्म होने के बावजूद इस वाटरमार्क को हटाने के इरादे में नहीं है।

Lionsgate Play ऐप अब एंड्रॉयड, आईफोन, आईपैड, एंड्रॉयड टीवी, ऐप्पल टीवी आदि पर उपलब्ध है।
 

Source link

Leave a Reply