Tech News

Realme 7 5G इस दिन होगा लॉन्च, स्पेसिफिकेशन लीक

Realme 7 5G स्मार्टफोन की लॉन्च तारीख सामने आ गई है। यह स्मार्टफोन 19 नवंबर को लॉन्च किया जाएगा, जिसका खुलासा खुद रियलमी के आधिकारिक यूके ट्विटर हैंडल द्वारा किया गया है। आपको बता दें, रियलमी 7 5जी कंपनी की मौजूदा रियलमी 7 सीरीज़ की अगला स्मार्टफोन होगा, जिसमें पहले से Realme 7 4G, Realme 7 Pro और Realme 7i स्मार्टफोन शामिल हैं। हाल ही में यह फोन NBTC सर्टिफिकेशन वेबसाइट पर लिस्ट हुआ था, इस लिस्टिंग से सामने आया था कि यह फोन Realme V5 का ग्लोबल वर्ज़न हो सकता है।
 
Realme UK के आधिकारिक ट्विटर हैंडल द्वारा एक पोस्टर साझा किया गया है। इस पोस्टर में जानकारी दी गई है कि Realme 7 5G स्मार्टफोन 19 नवंबर 2020 को पेश किया जाएगा। यह इवेंट 10 AM GMT (भारतीय समयानुसार 3:30PM बजे) शुरू किया जाएगा। लॉन्च इवेंट को कंपनी के फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर हैंडल पर लाइवस्ट्रीम किया जाएगा। लॉन्चिंग तारीख व समय के अलावा इस पोस्ट के जरिए फोन के बारे में ज्यादा कुछ जानकारी सार्वजनिक नहीं की गई है। हालांकि, इस ट्विटर पोस्ट में स्मार्टफोन की तस्वीर साझा की गई है, जिसमें सेल्फी कैमरा के लिए सिंगल होल-पंच कटआउट स्थित है। इसके अलावा फोन में साइड माउंटडे-फिंगरप्रिंट स्कैनर भी दिया जाएगा।

जैसे कि हमने बताया यह स्मार्टफोन हाल ही में NBTC वेबसाइट पर लिस्ट हुआ था, जहां से पता चलता था कि रियलमी 7 5जी मॉडल नंबर RMX2111 के साथ आ सकता है। यह पहले Realme V5 से जुड़ा था, जो अगस्त में चीन में लॉन्च हुआ था। हालांकि, यदि यह Realme V5 का रीब्रांडेड वर्ज़न होता है, तो हम समान स्पेसिफिकेशन्स की उम्मीद कर सकते हैं।
 

Realme 7 5G price (expected)

लीक के अनुसार, रियलमी 7 5जी की कीमत 1,499 चीनी युआन (लगभग 17,000 रुपये) होने का दावा है, जिसमें 6 जीबी रैम + 128 जीबी स्टोरेज वेरिएंट मिलेगा, जबकि इसके 8 जीबी + 128 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 899 चीनी युआन (लगभग 21,400 रुपये) बताई गई है।
 

Realme 7 5G specifications (expected)

स्पेसिफिकेशन्स की बात करते हैं। Realme 7 5G में 90Hz रिफ्रेश रेट, होल-पंच डिज़ाइन और ऑक्टा-कोर मीडियाटेक डायमेंसिटी 720 चिपसेट और 6.5-इंच का डिस्प्ले हो सकता है। फोन में क्वाड रियर कैमरा सेटअप मिलने की जानकारी है, जिसमें 48-मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर, 8-मेगापिक्सल का सेकेंडरी सेंसर और दो 2-मेगापिक्सल सेंसर शामिल होंगे। टिप्सटर अभिषेक यादव ने यह भी बताया कि Realme 7 5G में 16-मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा सेंसर होगा। इसके अलावा, स्मार्टफोन में 30W फास्ट चार्जिंग, साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर, 3.5 एमएम हेडफोन जैक और 9.1 एमएम मोटाई की बात भी कही गई है। इसके अलावा फोन में 5,000mAh की बैटरी होने की बात कही गई है। ये सभी स्पेसिफिकेशन Realme V5 के समान हैं।



Source link

Leave a Reply