Tech News

Samsung Galaxy S20 FE को मिला नया अपडेट, टचस्क्रीन समस्या में हुआ सुधार

Samsung Galaxy S20 FE यूज़र्स को नया अपडेट प्राप्त हुआ है, जो कि टचस्क्रीन में ‘स्टेबिल्टी’ लेकर आया है। आपको बता दें, कई यूज़र्स इस स्मार्टफोन के साथ टच, स्क्रोलिंग व ज़ूम में आने वाली समस्या की शिकायत कर चुके हैं। जिसके बाद Samsung ने इन शिकायतों को मद्देनज़र रखते हुए यह नया अपडेट ज़ारी किया है, जो कि टचस्क्रीन में सुधार लेकर आया है। हालांकि, कुछ यूज़र्स का कहना है कि हैंडसेट के साथ आने वाली यह समस्या हार्डवेयर से जुड़ी हो सकती है न कि सॉफ्टवेयर से।

Reddit थ्रेड पर Samsung Galaxy S20 FE से जुड़ी टचस्क्रीन समस्या की शिकायत की जा रही थी, उस पर एक यूज़र ने जवाब दिया है। यूज़र ने अपडेट प्राप्त करने का एक स्क्रीनशॉट साझा किया है, जो कि उपरोक्त समस्या में सुधार लेकर आया है। Reddit यूज़र का कहना है कि अपडेट इंस्टॉल करने के बाद स्टटरिंग की समस्या कम हो गई है, लेकिन यह पूरी तरह से ठीक नहीं हुआ है। यूज़र ने जानकारी दी कि उन्हें ATJ1/ATK1 के साथ खत्म होने वाला एक अपडेट प्राप्त हुआ है। जिसके बाद भी स्क्रोलिंग के साथ आने वाली समस्या अभी भी मौजूद है, लेकिन अभी थोड़ी कम है। यह अभी भी टचस्क्रीन टेस्ट में फेल रहा है, लेकिन ज़ूमिंग करने कुछ हद तक समस्या ठीक हुई है।

यूज़र द्वारा साझा किए स्क्रीनशॉट के मुताबिक, सैमसंग गैलेक्सी एस20 एफई का यह लेटेस्ट अपडेट G781BXXU1ATK1 बिल्ड नंबर के साथ आया है। चेंजलॉग में जानकारी मिलती है कि यह अपडेट टचस्क्रीन की स्टेबिल्टी में सुधार लेकर आया है। इसके अलावा यह अपडेट नवंबर 2020 एंड्रॉयड सिक्योरिटी पैच से लैस है और इस अपडेट का साइज कथित रूप से 202.34MB है।   

यूज़र्स का दावा है कि यह पहला अपडेट नहीं है, जिसे समस्या में सुधार के लिए ज़ारी किया गया है। इससे पहले भी कंपनी दो अपडेट्स ज़ारी कर चुकी है, जो समस्या के सुधार के लिए पेश किया गया था लेकिन कंपनी पूरी तरह से सुधार पेश करने में असफल रही। लेटेस्ट अपडेट प्राप्त करने के बाद, कुछ यूज़र्स का दावा है कि स्मार्टफोन के साथ आने वाली टचस्क्रीन समस्या हार्डवेयर से जुड़ी हो सकती है, न कि ऐसा कुछ जिसे सॉफ्टवेयर अपडेट के साथ पूरी तरह से ठीक जा सके।
 

 

Source link

Leave a Reply