Tech News

Realme X3 और Realme X3 SuperZoom को लेटेस्ट अपडेट में मिला अक्टूबर 2020 सिक्योरिटी पैच और ये सब…

Realme X3 और Realme X3 SuperZoom स्मार्टफोन को भारत में नवंबर 2020 अपडेट मिलना शुरू हो गया है, जो कि अक्टूबर 2020 एंड्रॉयड सिक्योरिटी पैच के साथ कुछ इम्प्रूवमेंट्स और फिक्स लेकर आया है। इस अपडेट की जानकारी अपडेट चेंजलॉग के साथ रियलमी के आधिकारिक फोरम पर साझा की गई है। दोनों ही स्मार्टफोन का फर्मवेयर वर्ज़न RMX2081PU_11.A.45 है और पुराने रियलमी अपडेट की तरह इस अपडेट को भी रियलमी एक्स3 और रियलमी एक्स3 सुपरज़ूम के लिए स्टेज्ड मैनर मे रोलआउट किया गया है।
 

Realme X3, Realme X3 SuperZoom RMX2081PU_11.A.45 changelog

दोनों स्मार्टफोन का फर्मवेयर वर्ज़न RMX2081PU_11.A.45 है, रियलमी फोरम पर पोस्ट अपडेट चेंजलॉग के मुताबिक यह अपडेट सेटिंग्स, गेम स्पेस, नेटवर्क आदि में कुछ सुधार लेकर आया है। इसके अलावा यह स्टेटस बार में सिस्टम आइकन्स के लिए टॉगल लाया है। आई कंफर्ट सेटिंग्स को ‘From Sunset to Sunrise’ के लिए टॉगल मिलता है और ऐप ड्रॉवर में एंट्री करते हुए कीबोर्ड को इनेबल करने के लिए टॉगल को जोड़ा गया है।

यह अपडेट स्क्रीन ब्राइटनेस लॉक के डिस्प्ले इफेक्ट को ऑप्टिमाइज़ करता है और नेटवर्क कनेक्टिविटी में सुधार लाता है। कुछ यूज़र्स एल्बम में एंट्री करते वक्त स्क्रीन फ्लिकरिंग की समस्या से परेशान थे, जिसे भी RMX2081PU_11.A.45 अपडेट के जरिए फिक्स कर दिया गया है। साथ ही टाइम डिस्प्ले समस्या को भी ठीक किया गया है।

RMX2081PU_11.A.45  फर्मवेयर अपडेट Realme X3 और Realme X3 SuperZoom स्मार्टफोन में अक्टूबर 2020 सिक्योरिटी पैच लेकर आया है।

रियलमी का कहना है कि इस अपडेट को स्टेज्ड मैनर में रोलआउट किया गया है, जिस वक्त से फिलहाल कुछ ही यूज़र्स के लिए इस अपडेट को ज़ारी किया गया है। जैसे ही यह सुनिश्चित कर लिया जाएगा कि अपडेट में किसी प्रकार का गंभीर बग मौजूद नहीं है, वैसे ही इस अपडेट को बड़ी संख्या के यूज़र्स के लिए पेश कर दिया जाएगा।

यदि आपको अब-तक इस अपडेट का नोटिफिकेशन प्राप्त नहीं हुआ है, तो आप अपने फोन की सेटिंग्स में जाकर सॉफ्टवेयर अपडेट में जाकर इसकी उपलब्धता को जांच सकते हैं। यदि वहां भी अपडेट अभी उपलब्ध नहीं है, तो आपको थोड़ा इंतज़ार करना पड़ेगा।

Source link

Leave a Reply