Tech News

Amazon Fire TV यूज़र्स अब देख सकेंगे लाइव टीवी चैनल्स

Amazon Fire TV यूज़र्स अब भारत में लाइव टीवी स्ट्रीम कर सकते हैं। इस नई सुविधा में यूज़र्स के लिए सभी स्ट्रीमिंग ऐप्स में मिलने वाले लाइव टीवी चैलन्स को एक ही जगह दिखाया जाएगा, जिससे सभी चैनल्स तक यूज़र की पहुंच आसान बन जाए। नेविगेशन पैनल पर आने वाला नया लाइव टैब यूज़र्स को चैनल गाइड भी दिखाएगा, जो उन्हें गाइड करेगा कि फिलहाल कौन सा शो चल रहा है और पूरे दिन में आगामी शो कौन से होंगे। मौजूदा यूज़र्स के लिए लाइव टीवी सुविधा आज से शुरू हो रही है और नए ग्राहकों को आने वाले हफ्तों में यह सुविधा ज़रूर मिलनी चाहिए।

भारत में फायर टीवी और फायर टीवी एडिशन के यूज़र्स को एक नया लाइव टैब मिल रहा है। जैसा कि बताया गया है कि रोलआउट आज से शुरू हो गया है और इसे अगले कुछ हफ्तों में सभी यूज़र्स तक पहुंचा दिया जाएगा। नए ग्राहकों के लिए, लाइव टैब डिवाइस के सक्रिय होने के बाद कुछ हफ्तों के भीतर उपलब्ध होगा। अमेज़न ने शुरुआत में SonyLIV, Voot, Discovery+ और NextG TV के साथ साझेदारी की है, जिनके चैनल लाइव टैब के अंदर एक ही जगह पर दिखाई देंगे। कंपनी ने एक प्रेस स्टेटमेंट में कहा है कि वह जल्द ही Zee5 के लाइव कंटेंट को भी उसी जगह पर इकट्ठा करेगी।

ग्राहक Sony SAB HD, Colors HD, SET HD, Nick HD+, Dangal, DD National, News18 India, MTV Beats HD, SONY BBC Earth HD, Mastii TV Music और Discovery लाइव चैनल्स को एक्सेस कर सकते हैं। इसके अलावा Zee TV, Zee Cinema और Zee News के लाइनअप में जल्द शामिल होने की उम्मीद है।

नए लाइव टैब के अलावा, फायर टीवी यूज़र्स को फायर टीवी होम स्क्रीन पर एक नई ऑन नाउ टैब भी मिल रहा है, जिससे सब्सक्राइब किए हुए ऐप्स से सभी लाइव कंटेंट को सर्च, ब्राउज़ और एक्सेस करना आसान हो जाएगा। ऑन नाउ पंक्ति विषेश रूप से उन सभी शो को उजागर करेगी जो वर्तमान में विभिन्न चैनलों पर लाइव हैं। यह पंक्ति नए यूज़र्स के लिए तब उपलब्ध होगी, जब वे सिस्टम में शामिल ऐप को डाउनलोड कर उसकी सदस्यता लेंगे। मौजूदा ग्राहक भी डाउनलोड किए गए ऐप्स और सदस्यता की स्थिति के आधार पर इस पंक्ति को देख पाएंगे।

लाइव टैब के निचले भाग में एक नया चैनल गाइड जोड़ा गया है, जो सब्सक्राइब किए गए ऐप्स में आगामी कंटेंट की जानकारी देगा। हमारे फायर टीवी डिवाइस पर अभी तक लाइव टीवी फीचर नहीं आया है। जैसा कि कंपनी ने कहा है कि सभी यूज़र्स को इसे प्राप्त करने में कुछ हफ्ते लग सकते हैं।

Source link

Leave a Reply