Tech News

Instagram Threads के जरिए अब किसी को भी भेज सकेंगे मैसेज

Instagram Threads के इस्तेमाल के जरिए अब इंस्टाग्राम प्लेटफॉर्म पर किसी से भी बातचीत की जा सकती है। इससे पहले केवल यूज़र्स अपने क्लोज़ फ्रेंड्स को ही मैसेज भेज सकते थे।। लेटेस्ट अपडेट के साथ, थ्रेड्स आपको inbox में दो टैब प्रदान करता है, एक टैब करीबी दोस्तों के लिए है और दूसरी टैब इंस्टाग्राम पर मौजूद सभी लोगों के लिए है भले ही उन्होंने थ्रेड डाउनलोड किया हो या फिर नहीं। हालांकि, लेटेस्ट अपडेट के बाद भी आपके ऑटोमैटिक स्टेटस अपडेट्स को केवल आपके क्लोज़ फ्रेंड्स ही देख सकेंगे। यह अपडेट एंड्रॉयड और आईओएस दोनों डिवाइस के लिए रोलआउट कर दिया गया है।
 

Instagram Threads अपडेट की जानकारी सबसे पहले टिप्सटर Jane Manchun Wong द्वारा सार्वजनिक की गई थी। उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल पर इंस्टाग्राम के नए फीचर का स्क्रीनशॉट साझा किया है। साझा की गई स्क्रीनशॉट में देखा जा सकता है कि अपडेट के बाद भी क्लोज़ फ्रेंड्स के साथ की गई  चैट को इनबॉक्स में अभी भी प्राथमिकता दी जाएगी। थ्रेड्स में बाय डिफॉल्ट नोटिफिकेशन को केवल क्लोज़ फ्रेंड्स के लिए ही इनेबल किया गया है, लेकिन ऐप में सेटिंग्स को बदला जा सकता है।

आपको बता दें, इंस्टाग्राम द्वारा Threads को पिछले साल लॉन्च किया गया था, जिसमें यूज़र्स उन लोगों से चैट कर सकते हैं जिन्हें उन्होंने इंस्टाग्राम पर क्लोज़ फ्रेंड्स के रूप में मार्क किया है। इमेज सेंट्रिक मैसेजिंग ऐप यूज़र्स को ‘On the Move,’ ‘Out and About’ और ‘Low Battery’ जैसे ऑटोमैटिक स्टेटस अपडेट साझा करने की भी सुविधा देता है।

थ्रेड्स के आपको तुरंत अपने क्लोज़ फ्रेंड्स को फोटो व वीडियो भेजने की सुविधा प्रदान करता है, लेकिन अब आपके इंस्टाग्राम पर मौजूद कोई भी यूज़र आसानी से आपसे जुड़ सकता है। हालांकि, यह इंटरफेस बिल्कुल पहले जैसा ही दिखता है। अपडेट चेंजलॉग में उल्लेख किया गया है कि मैसेज, स्टेटस और स्टोरीज़ में प्राथमिकता अभी भी क्लोज़ फ्रेंड्स की ही होगी।

आपको बता दें, पिछले हफ्ते ही फेसबुक ने अपनी दो महत्वपूर्ण सर्विस Instagram और Messenger को मर्ज कर दिया था। इस मर्जर के बाद अब मैसेंजर यूज़र सीधे इंस्टाग्राम यूज़र को मैसेज कर सकता है।

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें



Source link

Leave a Reply