Apple One में मिलेगा Apple Music, Apple TV+ और Apple Arcade, भारत में सब्सक्रिप्शन की यह है कीमत

Apple One को आधिकारिक रूप से पेश कर दिया गया है, जिसके अंतर्गत यूज़र्स को एक-साथ सभी iPhone सर्विस मुहैया कराई जाती है। कंपनी ने मंगलवार को आयोजित इवेंट के दौरान Apple One सब्सक्रिप्शन को पेश किया, जिसमें Spotify कॉम्पिटिटर Apple Music, स्ट्रीमिंग वीडियो-ऑन-डिमांड प्लेटफॉर्म Apple TV+, गेमिंग सब्सक्रिप्शन Apple Arcade, क्लॉड स्टोरेज में iCloud, फिटनेट के लिए Apple Fitness+ (यह सुविधा भारत में नहीं है) और न्यूज़ व मैगज़िन सर्विस के लिए Apple News+ (यह सुविधा भारत में नहीं है) आदि शामिल हैं। ऐप्पल वन तीन अलग टायर में उपलब्ध होगा, पहला Apple One Individual, जिसकी कीमत प्रति माह 195 रुपये है। दूसरा Apple One Family, जिसकी कीमत प्रति माह 365 रुपये है और तीसरा Apple One Premier, हालांकि यह सुविधा भारत में उपलब्ध नहीं है।

Apple Music, Apple TV+, Apple Arcade और 50GB iCloud storage यह सभी सुविधा Apple One Individual का हिस्सा हैं। यदि आप Apple One Family में अपग्रेड करते हैं, तो आपको 200 जीबी आईक्लॉड स्टोरेज प्राप्त होगी और बाकि सभी बेनेफिट्स का इस्तेमाल घर के 6 सदस्य कर सकेंगे। Apple One Premier के साथ, आईफोन मेकर कंपनी ने Apple News+, Apple Fitness+ और 2TB iCloud storage को भी शामिल किया है। जहां पहले दो टायर भारत समेत 100 देशों में उपलब्ध है, वहीं Premier केवल ऑस्ट्रेलिया, कनाडा, यूके और यूएस में ही सीमित है।

यदि आप अपने ऐप्पल वन सब्सक्रिप्शन का भुगतान Apple Card से करते हैं, तो आपको 3 प्रतिशत का कैशबैक मिलेगा।

आपको बता दें, अलग से ऐप्पल म्यूजिक की कीमत छात्रों के लिए 49 रुपये प्रति माह है, वहीं इंडिविजुअल के लिए यह कीमत 99 रुपये प्रति माह है और 6 सदस्यों के साथ फैमिली के लिए इसकी कीमत 149 रुपये है। ऐप्पल टीवी+ और ऐप्पल आर्केड की कीमत 99 रुपये प्रति माह है। आईक्लॉड की कीमत 75 रुपये प्रति माह है जिसमें 50 जीबी स्टोरेज मिलती है। वहीं, 200 जीबी स्टोरेज की कीमक 219 रुपये प्रति माह है और 2 टीबी स्टोरेज की कीमत 749 रुपये प्रति माह है।

सभी एप्पल वन सब्सक्रिप्शन बंडल ऑटम 2020 से दुनिया भर में उपलब्ध होंगे।

Source link