भारतीय पहलवान को हुआ कोरोना, दीपक पूनिया…

स्पोर्ट्स डेस्क. विश्व चैंपियनिशप के कांस्य पदक विजेता पहलवान राहुल अवारे को राष्ट्रीय शिविर के लिए भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) के सोनीपत स्थित केंद्र पर पहुंचने के बाद कोरोना वायरस के टेस्ट में पॉजिटिव(Rahul Aware Corona Positive) पाया गया है। अर्जुन अवॉर्ड विनर राहुल अवारे पांचवें भारतीय पहलवान हैं, जिन्हें कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है। इससे पहले विनेश फोगाट, दीपक पूनिया, नवीन और कृष्ण का भी कोविड 19 टेस्ट में पॉजिटिव पाया गया था।

भारतीय खेल प्राधिकरण (SAI) ने राहुल अवारे के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद कहा है, “नियमों का पालन करते हुए राहुल अवारे को एहतियात के तौर पर और आगे की निगरानी के लिए खेल प्राधिकरण के पैनल वाले अस्पताल में भेज दिया गया है। अवारे यहां पहुंचने के बाद से ही क्वारंटीन प्रक्रिया से गुजर रहे थे और किसी अन्य खिलाड़ी या स्टाफ सदस्य के संपर्क में नहीं आए थे।” अवारे के पॉजिटिव(Rahul Aware Corona Positive) आने के बाद राष्ट्रीय कैंप में कोरोना से संक्रमित होने वाले पुरुष पहलवानों की संख्या 4 हो गई है।

वहीं, कोरोना पॉजिटिव पाए गए पहलवान दीपक पूनिया को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है और वह अपने घर में आइसोलेशन में रहेंगे। ऐसा इसलिए है, क्योंकि उनमें बीमारी के कोई लक्षण नहीं दिखाई दिए हैं। उधर, महिला पहलवान विनेश फोगाट भी इस बीमारी से उबर गई हैं। उनका दो बार कोविड 19 टेस्ट निगेटिव आया है, लेकिन एहतियात के तौर पर उनको भी घर में क्वारंटीन में रहने की सलाह अस्पताल से मिली है।

स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया यानी साई ने कहा है, “दीपक को डॉक्टरों ने घर में क्वारंटीन की सलाह दी है, जिसके बाद वह क्वारंटीन में चले गए हैं उनमें कोई लक्षण नजर नहीं आए हैं।” यहां तक कि जितने भी कोरोना वायरस के केस सोनीपत के राष्ट्रीय कुश्ती शिविर से सामने आए हैं, उनमें से किसी भी खिलाड़ी में कोरोना के लक्षण नहीं देखे गए हैं। वहीं, महिला पहलवानों के कुश्ती कैंप को खेल प्राधिकरण ने स्थगित कर दिया है, क्योंकि महिला पहलवानों ने कोरोना के डर से कैंप में शामिल नहीं होने का फैसला किया था।

Source link