Jio की राह पर Airtel, हर Xstream Fiber Broadband प्लान में अनलिमिटेड डेटा

Bharti Airtel ने अपने एक्स्ट्रीम फाइबर ब्रॉडबैंड सर्विस को नए प्लान्स के साथ अपग्रेड कर दिया है, इन प्लान की कीमत 499 रुपये से शुरू होती है जिसमें ग्राहकों को ‘अनलिमिटेड’ हाई-स्पीड इंटरनेट एक्सेस प्राप्त होगा। टेलीकॉम कंपनी ने Airtel Xstream Bundle का भी ऐलान किया है, जिसके तहत कंपनी अपने सभी Xstream Fiber प्लान के साथ Xstream Android 4K TV Box दे रही है। यही नहीं, कंपनी इसके साथ कॉम्प्लिमेंट्री OTT ऐप्स का एक्सेस भी प्रदान करेगी। गौरतलब है कि कंपनी द्वारा किया गया यह बदलाव प्रतिद्वंदी Reliance Jio कंपनी को टक्कर देने के लिए पेश किया गया है, हाल ही में जियो ने भी अपने जियो फाइबर ब्रॉडबैंड सर्विस में बदलाव पेश किया था।

लेटेस्ट बदलाव के अनुसार, Airtel ने Xstream Fiber broadband सर्विस के तहत पांच अलग-अलग मासिक प्लान पेश किए हैं। इस प्लान की शुरुआत जैसे कि हमने बताया 499 रुपये से होती है, जो इस सीरीज़ का सबसे सस्ता प्लान है। इस प्लान में ग्राहकों को 40Mbps स्पीड प्राप्त होती है। इसके अलावा, कंपनी ने 799 रुपये का मासिक प्लान पेश किया है, जिसमें 100Mbps स्पीड मिलती है। वहीं, 999 रुपये के प्लान में 200Mbps स्पीड मिलती है, 1,499 रुपये के प्लान में 300Mbp स्पीड और 3,999 रुपये के प्लान में 1Gbps स्पीड प्राप्त होती है। इन सभी प्लान में द्वारा किया गया है कि ग्राहकों को अनलिमिटेड हाई-स्पीड डेटा प्राप्त होगा।

हालांकि, एयरटेल ने अपने टर्म एंड कंडिशन पेज पर उल्लेख किया है कि इसमें भी फेयर यूसेज़ पॉलिसी (FUP) लागू होगी, जिसमें 3,333 जीबी के बाद स्पीड घटकर 1,024Kbps हो जाएगी।  

नए एयरटेल एक्स्ट्रीम फाइबर ब्रॉडबैंड प्लान में अनलिमिटेड डेटा के साथ अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग भी प्राप्त होगी, लेकिन यह सुविधा उन्हीं यूज़र्स को मिलेगी जो कि अपने कनेक्शन के साथ लैंडलाइन फोन का इस्तेमाल कर रहे हैं। इस प्लान में एयरटेल एक्स्ट्रीम एक्सेसस भी शामिल है, जिसमें 1000 से ज्यादा फिल्में, शो और ओटीटी ऐप्स और स्टूडियो की सीरीज़ शामिल हैं। इसके अलावा, 999 रुपये, 1,499 रुपये और 3,999 रुपये के एयरटेल ब्रॉडबैंड प्लान के साथ Amazon Prime Video, Disney+ Hotstar और Zee5 सर्विस मिलेगी।

नए प्लान के अलावा, एयरटेल ने Xstream Bundle ऑफर का भी ऐलान किया है, जिसके तहत ब्रॉडबैंड यूज़र्स 1,500 रुपये की डिपॉज़िट राशि के साथ Xstream Android 4K TV Box प्रदान कर रहा है, जिसके साथ कॉम्प्लिमेंट्री अमेज़न प्राइम वीडियो, डिज़नी+ हॉटस्टार और ज़ी5 एक्सेस प्राप्त होगा। इससे पहले भी एयरटेल ने 1,500 रुपये के सिक्योरिटी डिपॉज़िट के साथ ब्रॉडबैंड यूज़र्स को टीवी बॉक्स ऑफर दिया था। हालांकि, इसमें कॉम्प्लिमेंट्री एक्सेस नया है।

एयरटेल ने अपने नए ब्रॉडबैंड प्लान को वेबसाइट के साथ-साथ Airtel Thanks ऐप पर भी लिस्ट कर दिया है। मौजूदा एक्स्ट्रीम फाइबर ब्रॉडबैंड सर्विस प्राप्त करने वाले ग्राहकों को अनलिमिटेड इंटरनेट ऑफर में अपग्रेड कर दिया गया है।

Source link