अब देसी FAU-G करेगा PUBG Mobile की कमी दूर, अक्षय कुमार ने की घोषणा

FAU-G, एक भारत-निर्मित PUBG Mobile विकल्प, जो पबजी मोबाइल के बैन होने के तुरंत बाद अब सुर्खियों में है। बेंगलुरु-आधारित nCore Games द्वारा प्रकाशित किया जा रहे FAU-G गेम को बढ़ावा देने के लिए भारतीय खेल उद्योग के दिग्गज विशाल गोंडल और अभिनेता अक्षय कुमार ने ट्विटर का सहारा लिया है। एफएयू-जी (बोलने में फौजी से मेल खाता नाम) फियरलेस एंड यूनाइटेड-गार्ड्स के नाम से जाना जाएगा और गेम को प्रोमोट करने वाले ट्वीट्स कहते हैं कि यह अपने राजस्व का 20 प्रतिशत सरकार की फंड-बढ़ाने वाली पहल ‘भारत के वीर’ को दान करेगा। हालांकि, एफएयू-जी कब रिलीज़ होगा, इसपर फिलहाल कोई शब्द नहीं है। यह भी स्पष्ट नहीं है कि गेम केवल मोबाइल डिवाइसों तक सीमित होगा या इसका पीसी वर्ज़न भी जारी किया जाएगा।

विशाल गोंडल, जो फिटनेस वियरेबल निर्माता GOQii के सीईओ हैं, ने FAU-G के विकसित किए जाने की खबर शुक्रवार को एक ट्वीट के जरिए दी। गोंडल ने 1999 में ‘इंडिया गेम्स’ की स्थापना की थी और 2011 में उसे डिज़्नी को बेच दिया था। उन्होंने पिछले साल मार्च में nCore Games में एक अज्ञात राशि का निवेश किया था और इस स्टार्टअप को एक स्ट्रैटेजिक एडवाइज़र (सलाहकार) के रूप में सपोर्ट कर रहे हैं।
 

गोंडल के अलावा, बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार ने भी अपने ट्विटर अकाउंट के जरिए FAU-G को बढ़ावा दिया। गेम की स्टोरीलाइन का सुझाव देने वाले एक पोस्टर को माइक्रोब्लॉगिंग साइट पर भी साझा किया गया है। इसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा शुरू किए अभियान “आत्म निर्भर भारत” के प्रति योगदान के रूप में पेश किया जा रहा है।

FAU-G की घोषणा सरकार के PUBG Mobile और PUBG Mobile Lite पर बैन लगाने के कुछ समय के अंदर हुई है। ये बैटल रोयाल गेम भारत में काफी लोकप्रिय था, जिसके चलते युवाओं के बीच इस फैसले को लेकर आक्रोश भी देखने को मिल रहा है।

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें



Source link