प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की वेबसाइट का ट्विटर अकाउंट हुआ हैक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की निजी वेबसाइट का ट्विटर अकाउंट हैक कर लिया गया था और ट्वीट में लोगों से क्रिप्टोकरंसी दान करने की अपील की गई थी। ट्विटर द्वारा इसकी पुष्टि की गई और हैक के परिणामस्वरूप पोस्ट किए गए सभी ट्वीट्स को हटा दिया गया। हालांकि, अब स्क्रीनशॉट को ट्विटर पर साझा किया जा रहा है और कुछ लोगों का दावा है कि ये ट्वीट पीएम मोदी के अकाउंट से किए गए थे। हालांकि, पीएम का अकाउंट, जिसके 61.8 मिलियन फॉलोअर्स हैं, प्रभावित नहीं हुआ। ट्वीट को पीएम मोदी की आधिकारिक वेबसाइट द्वारा इस्तेमाल किए गए ट्विटर अकाउंट से पोस्ट किया गया था, जिसके केवल 2.5 मिलियन फॉलोअर्स हैं।

हैक हुए अकाउंट से किए गए ट्वीट (अब हटा दिए गए हैं) में लोगों को COVID 19 के लिए पीएम राष्ट्रीय राहत कोष में दान करने के लिए कहा गया था और साथ ही बिटकॉइन दान करने के लिए एक एड्रेस भी शामिल किया गया था। यह हाल ही में हुए एक ट्विटर हैक के समान है, जहां कई ग्लोबल नेताओं के अकाउंट को बिटकॉइन मांगने के लिए हैक किया गया था। Twitter ने Gadgets 360 से पुष्टि की है कि अकाउंट हैक हो गया था और उन्होंने इस अकाउंट को सुरक्षित करने के लिए कदम उठाए हैं। यह भी कहा गया है कि कोई अन्य अकाउंट प्रभावित नहीं हुआ है।
 

twitter

कुछ समय पहले भी एक ऐसा ही वाकया हो चुका है, जहां हैकर्स ने कई विश्व नेताओं के अकाउंट तक एक्सेस प्राप्त किया था। पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा, माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक बिल गेट्स, अमेज़न के सीईओ ज़ेफ बेज़ोज़, टेस्ला के सीईओ एलन मस्क और मीडिया टाइकून माइक ब्लूमबर्ग के साथ Apple और Uber जैसे ब्रांड के अकाउंट हैक कर लिए थे।

इन सभी अकाउंट ने ट्वीट भेजकर लोगों को बिटकॉइन में पैसे दान करने के लिए कहा था। घटना में हैकर्स द्वारा लगभग 130 अकाउंट को निशाना बनाया गया था। यह बाद में पाया गया कि फ्लोरिडा का एक 17 वर्षीय लड़का ट्विटर पर सेलिब्रिटी अकाउंट की हैकिंग का मास्टरमाइंड था।

वायरल हो रहे हैक्ड ट्वीट्स के स्क्रीनशॉट के अनुसार, इस अकाउंट को जॉन विक नाम के एक समूह द्वारा हैक किया गया था, जिसके बारे में खबरें हैं कि इन्होंने ही पेटीएम मॉल को भी हैक किया था। हालांकि ट्वीट में पेटीएम मॉल हैक की जिम्मेदारी नहीं ली गई थी।
 

twitter

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें

Source link