Jio Fiber के मौजूदा ग्राहकों को 5 सितंबर से मिलेगा पुराने रीचार्ज पर नए प्लान का फायदा

Jio Fiber अपने मौजूदा ग्राहकों को SMS के जरिए सूचित कर रहा है कि उन्हें 5 सितंबर से सिमेट्रिक डाउनलोड और अपलोड स्पीड के साथ “Unlimited Internet” में अपग्रेड कर दिया जाएगा। आपको बता दें, कंपनी ने हाल ही में अपने नए और किफायती ब्रॉडबैंड प्लान की शुरुआत की है। हालांकि, जियो मौजूदा सब्सक्राइबर्स को सीधे नए प्लान की ओर नहीं ले जा रहा है, बल्कि नया अपग्रेड केवल ट्रायल बेसिस पर पेश किया जा रहा है जो कि अगले बिलिंग प्रक्रिया तक ज़ारी रहेगा। ब्रॉडबैंड ऑपरेटर यूज़र्स को पोस्ट ट्रायल के बाद किसी भी नए प्लान में स्विच करने की इज़ाजत देगा।

Jio Fiber अपने मौजूदा ग्राहकों को SMS मैसेज भेजकर ऑटो-अपग्रेड की जानकारी दे रहा है, जो कि उन्हें एक समान डाउनलोड और अपलोड स्पीड के साथ अनलिमिटेड इंटरनेट प्रदान करेगा। यह नया जियो फाइबर प्लान सोमवार को लॉन्च किया गया था। मौजूदा यूज़र्स को जियो फाइबर पोर्टफोलियो के समान प्लान पर एक समान बेनेफिट्स प्राप्त होंगे, वहीं यदि उनके पुराने प्लान के समान नया प्लान नहीं है तो उन्हें उसके करीबी बेनेफिट्स प्राप्त होंगे।

कई यूज़र्स ने इस SMS की जानकारी ट्विटर के माध्यम से सार्वजनिक की और शिकायत की कि उन्हें नए प्लान के बेनेफिट्स के बारे में कोई जानकारी दिए बिना यह कदम उठाया गया है। यूज़र्स की शिकायत है कि ऑपरेटर ने उन्हें अपग्रेड प्रक्रिया के बारे में स्पष्ट जानकारी प्रदान नहीं की है। कुछ यूज़र्स ने यह भी सवाल खड़े किए हैं कि उन अपग्रेड बेनेफिट्स के लिए क्या उन्हें अतिरिक्त चार्ज भी देना होगा, जिनकी रिक्वेस्ट उन्होंने की भी नहीं है।
 

 

 

यहां यह बताना बेहद जरूरी हो जाता है कि जियो फाइबर इस ऑटो-अपग्रेड को ट्रायल बेसिस पर ऑफर कर रहा है। मौजूदा ग्राहक को अगली बिलिंग प्रक्रिया पर पहुंचने के बाद यह विकल्प मिलेगा कि वह इन नए बेनेफिट्स को आगे ज़ारी रखना चाहते हैं या नहीं। उदाहरण के तौर पर, यदि मौजूदा ग्राहक सिल्वर प्लान पर है, (जो प्रतिमाह 849 रुपये में उपलब्ध है) तो उन्हें 150 एमबीपीएस में डाउनलोड और अपलोड स्पीड अनलिमिटेड इंटरनेट के साथ प्राप्त होती है, यदि वह अगले बिलिंग साइकिल में नए प्लान को ज़ारी रखते हैं तो उन्हें 999 रुपये के गोल्ड प्लान के साथ यह सुविधा प्राप्त होगी।

गौरतलब है कि जियो फाइबर ने यूज़र्स को अपने पुराने प्लान पर वापस जाने का विकल्प नहीं दिया है। हालांकि, नए प्लान में से किसी पर भी स्विच करने का विकल्प उन्हें दिया गया है।

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें



Source link