Women IPL को लेकर BCCI का बड़ा ऐलान, UAE में ही खेला जाएगा ये टूर्नामेंट

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के बीच पिछले दो साल से महिलाओं के प्रदर्शनी टी20 (Women IPL 2020) मैच खेले जा रहे हैं। साल 2018 में सिर्फ दो टीमों के बीच वुमेन आईपीएल खेला गया था, लेकिन साल 2019 में बीसीसीआई ने इसमें एक और टीम को जोड़ दिया था। इन टीमों के बीच चार मैच खेले गए थे। इस बार बीसीसीआई ने वुमेन आईपीएल (Women IPL 2020) में एक और टीम को जोड़ा था, लेकिन कोरोना वायरस के कारण टूर्नामेंट को स्थगित करना पड़ा।

बीसीसीआई ने जैसे ही आईपीएल 2020 के यूएई में आयोजित किए जाने की बात को स्वीकार किया था। वैसे ही इस टूर्नामेंट के आयोजन के दरवाजे खुल गए थे, क्योंकि वुमेन आईपीएल (Women IPL) पिछले दो साल उस समय होता था, जब आईपीएल के क्लीफायर और फाइनल मुकाबला खेला जाता था। ऐसा ही इस बार भी होने जा रहा है, जिसका ऐलान बीसीसीआई ने कर दिया है। बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा ये टूर्नामेंट आयोजित होगा।

बीसीसीआई के सूत्रों ने ये भी बताया है कि वुमेन आईपीएल (Women IPL 2020) भारत में नहीं, बल्कि यूएई में खेला जाएगा, जिसमें चार टीमें भाग लेंगे। वुमेंस आईपीएल के आयोजन को लेकर बीसीसीआई के अधिकारी ने कहा है कि महिला टीमों के बीच ये टूर्नामें 1 नवंबर से 10 नवंबर तक खेला जाएगा। वहीं, भारत में कोविड-19 मामलों को बढ़ते देख बीसीसीआई ने UAE में पुरुषों का IPL 19 सितंबर से 8 नवंबर तक कराने का फैसला किया है। हालांकि, फाइनल 10 नवंबर को हो सकता है।

यह भी पढ़े :- हार्दिक पांड्या ने शेयर की अपने बेटे की तस्वीर, सोशल मीडिया पर हुई वायरल

बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा है कि वुमेंस आईपीएल (Women IPL 2020) भी इसी कार्यक्रम(आईपीएल 2020) में फिट किया जाएगा। पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने यह भी कहा कि केंद्रीय अनुबंधित महिला खिलाड़ियों के लिए एक कैंप आयोजित किया जाएगा, क्योंकि भारतीय टीम को वुमेन आईपीएल से पहले साउथ अफ्रीका और आईपीएल के बाद वेस्टइंडीज के खिलाफ सीमित ओवरों की क्रिकेट खेलनी है।

Source link