Haryana

हरियाणा के कई जिलों में बारिश से आफत, गिरा पारा, ओले पड़ने की भी संभावना

यूपी के कई जिलों में बारिश के आसार

यूपी के कई जिलों में बारिश के आसार

Weather Forecast: हरियाणा में गुरुवार को कई स्थानों पर बारिश हुई जिससे तापमान में गिरावट दर्ज की गई. तो वहीं अगले 24 घंटे में यूपी में होने वाली बारिश ठंड (Cold) वापस आने वाली है.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    February 4, 2021, 5:45 PM IST

चंडीगढ़. हरियाणा (Haryana) में गुरुवार को कई स्थानों पर बारिश हुई जिससे तापमान में गिरावट दर्ज की गई. मौसम विज्ञान विभाग के अधिकारियों के मुताबिक, चंडीगढ़ (Chandigarh) में बारिश हुई है. इसके अलावा मोहाली, लुधियाना, पंचकूला, अंबाला और यमुनानगर में भी बारिश (Rain) हुई. पिछले कुछ दिनों में हरियाणा के अधिकतम और न्यूनतम तापमान सामान्य से अधिक दर्ज किया गया. मौसम विभाग की मानें तो उत्तर हरियाणा के कुछ इलाकों में 5 फरवरी की सुबह तक बारिश होने की संभावना है. कुछ जगह ओले (Hailstorm) भी गिर सकते हैं. 6 फरवरी तक आसमान में बादल रहने और हल्की से मध्यम बारिश के आसार होने पर कृषि विशेषज्ञों ने किसानों को गेहूं में पानी न लगाने की सलाह दी है.

इसके साथ ही 7 फरवरी के बाद मौसम के दोबारा से खुश्क होने से रात ठंडी और दिन गर्म होने का अनुमान जताया जा रहा है. मौसम विभाग के अनुसार, हरियाणा में कल बारिश के बाद रात का तापमान 4 से 6 डिग्री तक कम होगा. 7 फरवरी तक धुंध छाएगी. फरवरी में दो पश्चिम विक्षोभ और आ सकते हैं. इससे ठंड बनी रहेगी.

यूपी में बढ़ सकती है ठंड

इधर, उत्तर प्रदेश में तेज धूप के कारण दिन और रात में ठंड कम हो गई है. मौसम विभाग के मुताबिक,  अगले 24 घंटे में पूरे प्रदेश में होने वाली बारिश ठंड वापस आने वाली है. घना कोहरा होने लगे, इसकी भी प्रबल संभावना है. गुरुवार को पश्चिमी यूपी में मौसम का मिजाज बिगड़ा है. पूर्वी यूपी के इलाके में बादलों की आवाजाही शुरू हो गई है. शुक्रवार को पूर्वी यूपी में भी कई जगहों पर बारिश का अनुमान लगाया गया है. मौसम विभाग के ताजा अनुमान के मुताबिक गुरुवार को दोपहर बाद तक पश्चिमी यूपी और एनसीआर में बारिश की संभावना जताई गई है. रात में भी कई जगहों पर बारिश संभव है. वहीं शुक्रवार को पूर्वी यूपी और तराई के जिलों में बारिश की संभावना जताई गई है.ये भी पढ़ें: Darbhanga News: पुलिस गाड़ी की ठोकर से युवक जख्मी, भड़की भीड़ ने ASI को लात-घूसों से पीटा

लखनऊ स्थित मौसम विभाग के निदेशक जेपी गुप्ता ने बताया कि बारिश का ये सिलसिला महज शुक्रवार को ही जारी रहेगा. शनिवार से पूरे प्रदेश मौसम खुल जाएगा. हां, ये जरूर है कि तापमान में गिरावट आएगी. बारिश के कारण वातावरण में नमी बढ़ने से कोहरे की भी संभावना बनी हुई है. (भाषा इनपुट)







Source link

Leave a Reply