Haryana

हरियाणा के कृषि मंत्री का बयान- किसानों के कंधे पर बंदूक रख कर चला रही कांग्रेस

हरियाणा के कृषि मंत्री ने कांग्रेस पर साधा निशाना

हरियाणा के कृषि मंत्री ने कांग्रेस पर साधा निशाना

Kisan Aandoalan: हरियाणा के कृषि मंत्री जेपी दलाल ने कहा कि किसानों को भी जनता व राष्ट्रहित में आंदोलन ख़त्म करना चाहिए.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    February 4, 2021, 1:42 PM IST

भिवानी. हरियाणा के कृषि मंत्री जेपी दलाल (JP Dalal) ने किसान आंदोलन के बहाने कांग्रेस (Congress) पर निशाना साधा है. दलाल ने कहा कि लोकतंत्र में हर वर्ग को आंदोलन करने का हक़ है लेकिन कांग्रेस किसानों के कंधे पर बंदूक रख कर चला रही है. कांग्रेस किसानों की नहीं, कुर्सी की लड़ाई लड़ रही है. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी किसानों से बातचीत के लिए तैयार हैं. बातचीत से ही इस मुद्दे का समाधान होगा, पर कांग्रेस के मनसूबे पूरे नहीं होंगे.

उन्होंने कहा कि किसानों को भी जनता व राष्ट्रहित में आंदोलन ख़त्म करना चाहिए. साल दर साल सिंचाई के पानी की कमी पर दलाल ने कहा कि आने वाले समय में पानी की कमी सबसे बड़ी समस्या होगी. इसके समाधान के लिए सरकार ड्रिप इरीगेशन को बढ़ावा दे रही है.

पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि किसान शांतिप्रिय तरीक़े से आंदोलन चला रहे हैं. 26 जनवरी को 10 लाख किसान दिल्ली में थे लेकिन किसी दुकानवाले या रेहड़ीवाले की कोई शिकायत नहीं है. लाल किले में जो हुआ, उसकी जांच होनी चाहिए. किसान लाल किले में कैसे घुसे, इसकी जांच होनी चाहिए. मैं दिल्ली पुलिस की भी सराहना करना चाहता हूं, उन्होंने काफी संयम दिखाया नहीं तो कोई बड़ी घटना भी हो सकती थी.

उन्होंने कहा कि सरकार अमानवीय फैसले ले रही है. आंदोलन कर रहे किसानों की बिजली पानी कनेक्शन काट दिए गए, इंटरनेट बंद कर दिया गया इसे तुरन्त बहाल किया जाना चाहिए. 26 जनवरी को मुख्यमंत्री समेत तमाम मंत्रियों ने अपने गणतंत्र दिवस के कार्यक्रम बदले, इसका क्या संकेत है. दो निर्दलीय विधायक पहले ही अपना समर्थन वापस ले चुके हैं. अविश्वास प्रस्ताव लाने से सब बेनकाब हो जाएंगे, पता लग जाएगा कौन कहां खड़ा है.







Source link

Leave a Reply