Haryana

शीतलहर का प्रकोप रहेगा जारी, अगले 3 तीन दिन तक बनी रहेगी ठिठुरन

उत्‍तर भारत में पड़ेगी कड़ाके की ठंड. (Pic- AP)

उत्‍तर भारत में पड़ेगी कड़ाके की ठंड. (Pic- AP)

Haryana Weather Update: मौसम विभाग क मुताबिक जनवरी में इस समय ठंड का आखिरी स्पेल है. दिन व रात की ठंड दोनों ही रिकार्ड तोड़ सकती है.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    January 12, 2021, 7:33 AM IST

चंडीगढ़. हरियाणा में मौसम (Weather) का उतार-चढ़ाव बना हुआ है. आसमान में कभी बादल छा रहे हैं तो कभी धूप निकल रही है लेकिन इस बीच ठिठुरन बरकरार है यानि शीत लहर का प्रकोप जारी है. जिसे लोग दिन में भी सर्दी (Cold) से ठिठुर रहे हैं और मौसम विभाग की माने तो अगले 3 दिन तक यह ठिठुरन बनी रहेगी. शीतलहर का प्रकोप जारी रहेगा भले ही मौसम साफ हो लेकिन ठंडक अपना असर दिखाएगी.

सोमवार को भी हरियाणा में मौसम का हाल कुछ ऐसा ही था. सुबह आसमान में बादल छाए रहे. हल्की धुंध भी रही बाद में धूप निकली लेकिन धूप के बीच शीतलहर के कारण ठिठुरन बनी रही. तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई करनाल में दिन का तापमान करीब 14 डिग्री रहा. यह सामान्य से चार पांच डिग्री कम दर्ज किया गया.

वहीं अन्य जिलों की बात करें तो दिन का तापमान सामान्य से दो से 3 डिग्री कम नोट किया गया. रात का तापमान 7 से 8 डिग्री तक बना हुआ है. मौसम के मिजाज से साफ है कि रात में सर्दी का असर तो दिन में अधिक हो सकता है. बता दें कि पिछले कई दिनों से सर्दी अपना असर दिखा रही है और जनवरी माह में सर्दी की ठंडक यूं ही बनी रहेगी. कभी धूप निकलेगी तो कभी आसमान में बादल छाएंगे धुंध भी छाई आएगी और बरसात भी हो सकती है लोहड़ी तक मौसम ऐसे रहने की संभावना है. इसके बाद कुछ राहत मिलने की उम्मीद है लेकिन शीतलहर की वजह से ठंड बनी रहेगी.

जनवरी माह में रिकार्ड तोड़ सकती है ठंडमौसम विभाग क मुताबिक जनवरी में इस समय ठंड का आखिरी स्पेल है. दिन व रात की ठंड दोनों ही रिकार्ड तोड़ सकती है. अनुमान है कि न्यूनतम तापमान 5.0 डिग्री सेल्सियस से नीचे जा सकता है, इससे नीचे तापमान जाने के बाद पाला जमने की संभावना बढ़ जाती है. दिन के तापमान में भी रिकार्ड गिरावट देखने को मिल रही है.







Source link

Leave a Reply