Haryana

कृषि कानूनों पर बोले CM खट्टर- सुप्रीम कोर्ट पर भरोसा रखकर धरना खत्म करें किसान

सीएम मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि कृषि कानूनों पर अब गेंद सुप्रीम कोर्ट के पाले में है (फाइल फोटो)

सीएम मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि कृषि कानूनों पर अब गेंद सुप्रीम कोर्ट के पाले में है (फाइल फोटो)

मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (Manohar Lal Khattar) ने कहा कि अब मामला सुप्रीम कोर्ट में है, इसलिए किसानों को अपना धरना (Farmers Protest) खत्म कर लेना चाहिए. 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस (Republic Day) पर किसानों की ट्रैक्टर रैली के आह्वान पर उन्होंने कहा कि यह राष्ट्रीय पर्व है और ऐसे समय पर उन्हें नहीं लगता कि किसान रैली करेंगे

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    January 12, 2021, 8:27 PM IST

पंचकूला. सुप्रीम कोर्ट द्वारा कृषि कानूनों पर स्टे (Stay On Farm Laws) लगाए जाने पर हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (Manohar Lal Khattar) ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि वो सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) के फैसले का स्वागत करते हैं. मंगलवार को पंचकूला (Panchkula) में एक कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि कृषि कानून किसानों के हितों को ध्यान में रखकर बनाए गए हैं. सुप्रीम कोर्ट द्वारा इस पर कमेटी बनाई गई है. यह कमेटी सुप्रीम कोर्ट को अपनी रिपोर्ट देगी, और कृषि कानूनों को लेकर अब गेंद सुप्रीम कोर्ट के पाले में है. सुप्रीम कोर्ट जो फैसला करेगा वो सबको मंजूर होगा.

सीएम खट्टर ने कहा कि अब मामला सुप्रीम कोर्ट में है, इसलिए किसानों को अपना धरना खत्म कर लेना चाहिए. 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस पर किसानों की ट्रैक्टर रैली के आह्वान पर उन्होंने कहा कि यह राष्ट्रीय पर्व है और ऐसे समय पर उन्हें नहीं लगता कि किसान रैली करेंगे.

हरियाणा के खेल विकास एवं कल्याण समिति द्वारा खेल पुरस्कार विजेताओं का मानदेय बढ़ाने के लिए पंचकूला के पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस में मुख्यमंत्री मनोहर लाल और खेल मंत्री संदीप सिंह का सम्मान समारोह आयोजित किया गया था. इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि आज का दिन युवाओं का दिन है. खिलाड़ी युवाओं को प्रेरणा देते हैं, इसीलिए खिलाड़ियों को चुना गया है. उन्होंने कहा कि युवा का अर्थ युगवाहक है, युवा देश की ऊर्जा हैं. फौज में हरियाणा का 11 प्रतिशत योगदान है. हमें हरियाणा की युवा शक्ति पर गर्व है.







Source link

Leave a Reply