Haryana

CM खट्टर की युवाओं को बड़ी सौगात, नौकरी के लिए आवेदन करने वालों को अब एक बार देनी होगी फीस

मनोहर लाल खट्टर ने युवाओं को बड़ी सौगात दी है.. फाइल फोटो.

मनोहर लाल खट्टर ने युवाओं को बड़ी सौगात दी है.. फाइल फोटो.

सीएम खट्टर (CM Manohar Lal Khattar ) का कहना है कि हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (HSSC) में किसी भी प्रार्थी को अपना आवेदन फॉर्म अब बस एक बार करना होगा. इसके लिए वन टाइन रजिस्ट्रेशन पोर्टल https://onetimeregn.haryana.gov.in शुरू किया गया है.

चंडीगढ़:  हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (CM Manohar Lal Khattar ) ने सूबे के युवाओं को नए साल में एक बड़ा तोहफा दिया. हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (Haryana Staff Selection Commission) ने वन टाइम रजिस्ट्रेशन पोर्टल शुरू किया है. अब युवाओं को ग्रुप B और C की नौकरी के लिए एक बार रजिस्ट्रेशन ही रजिस्ट्रेशन कराना होगा. मंगलवार को सीएम खट्टर ने हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग के ‘वन टाइम रजिस्ट्रेशन पोर्टल’ के लॉन्च समारोह में हिस्सा लिया और इसका शुभारंभ किया.

सीएम खट्टर का कहना है कि हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (HSSC) में किसी भी प्रार्थी को अपना आवेदन फॉर्म अब बस एक बार करना होगा. इसके लिए वन टाइन रजिस्ट्रेशन पोर्टल https://onetimeregn.haryana.gov.in शुरू किया गया है. रजिस्ट्रेशन करना के लिए प्रार्थी को परिवार पहचान पत्र की फैमिली आईडी के आधार पर अप्लाई करना होगा.

ये भी पढ़ें: बिहार: छपरा के किसान का कमाल, सब्जी बाजार के कचरे से बनाया खाद, अब कमा रहा मुनाफा

ऐसे करें रजिस्ट्रेशनवन टाइन रजिस्ट्रेशन पोर्टल में प्रार्थी की फैमिली आईडी का नंबर डालने के बाद सारी डिटेल आ जाएगा. प्रार्थी का फॉर्म पूरी तरह से भरने के बाद एक यूनिक आईडी नंबर जैनरेट होगी. प्रार्थी भविष्य में आयोग में किसी भी पद के लिए आवेदन करने के लिए हमेशा उसी नंबर का प्रयोग किया जाएगा. सीएम खट्टर का कहना है कि कर्मचारी चयन आयोग अपने C और D कर्मचारियों का चयन इसी पोर्टल के माध्यम से करेगा. अब वन टाइम रजिस्ट्रेशन शुरू हो गया है. यह पोर्टल 31 मार्च तक खुला रहेगा.

मुख्यमंत्री का कहना है कि एक प्रार्थी कई बार टेस्ट के लिए फॉर्म भरता है. उसे बार-बार फीस देनी पड़ती है. अब इसके बजाय अब प्रार्थी को 3 साल के लिए एक बार ही एक पात्रता टेस्ट के लिए फीस देना होगा. वह प्रार्थी एक बार फीस जमा करेगा उसके तीन साल तक के लिए वो वैध रहेगी.







Source link

Leave a Reply