Haryana

कुंडली बॉर्डर पर एक और किसान ने खाया जहर, हालत गंभीर

कृषि कानून का विरोध कर रहे किसान पिछले डेढ़ महीने से दिल्ली के बॉर्डर पर बैठे हुए हैं.

कृषि कानून का विरोध कर रहे किसान पिछले डेढ़ महीने से दिल्ली के बॉर्डर पर बैठे हुए हैं.

Kisan Aandolan: डॉक्‍टरों ने किसान की हालत गंभीर बताई है. कुंडली बॉर्डर पर अभी तक 3 किसान जहर खा चुके हैं. इनमें से एक की मौत हो चुकी है.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    January 12, 2021, 8:17 AM IST

सोनीपत. हरियाणा के सोनीपत जिले में कुंडली बॉर्डर (Kundli Border) धरनास्थल पर सोमवार देर शाम को एक किसान (Farmer) ने जहर निगल लिया. उन्‍हें गंभीर हालत में बहालगढ़ रोड स्थित निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. चिकित्सकों ने किसान का उपचार शुरू कर दिया है. पुलिस मामले की जांच में जुटी है. अस्पताल से मिली जानकारी के अनुसार जहर खाने के चलते किसान की हालत गंभीर बनी हुई है. पुलिस अधिकारी हालात पर नजर रखे हुए हैं.

बता दें कि सोमवार देर शाम करीब साढ़े सात बजे धरनास्थल पर एक किसान ने जहर खा लिया था. किसान की पहचान पंजाब के लुधियाना के गांव सरथला निवासी लाभ सिंह (49) के तौर पर हुई है. वह कई दिन से धरनास्थल पर ही थे. देर शाम को स्टेज के पास जाकर उन्होंने जहर निगल लिया. उनकी हालत बिगड़ऩे पर किसानों को जहर खाने की सूचना मिली. इसकी सूचना किसान नेताओं और पुलिस को दी गई.

किसान की हालत गंभीर
लाभ सिंह को तत्काल एंबुलेंस से शहर के निजी अस्पताल में लाया गया. चिकित्सकों ने तत्‍काल उनका उपचार शुरू कर दिया था. अस्पताल से मिली जानकारी के अनुसार जहर खाने के चलते किसान की हालत गंभीर बनी हुई है. पुलिस अधिकारी हालात पर नजर रखे हुए हैं. कुंडली थाना व सिविल लाइन थाना पुलिस अस्पताल में पहुंचकर लगातार हालात का जायजा ले रहे हैं.तीसरे किसान ने निगला जहर 

कुंडली धरनास्थल पर अब तक 3 किसान जहर खा चुके हैं. जिसमें 9 जनवरी को अमरिंदर की मौत हो गई थी. पंजाब के जिला तरनतारन के गांव पटलपाई के किसान निरंजन (65) ने 21 दिसंबर को दोपहर को धरनास्थल पर सल्फास खा लिया था. उन्हें अस्पताल में उपचार दिलाकर बचा लिया गया था. अब लाभ सिंह को गंभीर हालत में अस्पताल में उपचार चल रहा है.







Source link

Leave a Reply