Haryana

14710 in 61 centers for the post of Village Secretary | ग्राम सचिव पद के लिए 61 केंद्राें में 14710 ने दी परीक्षा एग्जाम शुरू हाेते ही बिजली गुल, शाम को शहर में जाम

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हिसार6 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

परीक्षा समाप्त होने के बाद लक्ष्मीबाई पुल से लेकर बीकानेर चौक लग लगा जाम। अन्य मार्गों पर भी यही हाल रहा।

  • जूते एग्जाम रूम से पहले ही निकलवाने के कारण ठंड में नंगे पैर परीक्षा देने काे मजबूर हुए परीक्षार्थी
  • डीसी, एसडीएम अकार अन्य अधिकारियाें ने लिया परीक्षा केंद्राें का जायजा, कैमरों की रही निगरानी

ग्राम सचिव पद के लिए शनिवार काे जिले के 61 परीक्षा केंद्राें में प्रथम सत्र में 7292 जबकि दूसरे सत्र में 7418 परीक्षार्थियाें ने परीक्षा दी। यानि पहले दिन परीक्षा में कुल 14710 परीक्षार्थी शामिल हुए। परीक्षा के दाैरान विभागीय अधिकारियाें की लापरवाही के चलते गवर्नमेंट कॉलेज में पहली शिफ्ट में परीक्षा शुरू हाेते ही बिजली गुल हाे गई। करीब डेढ घंटे तक गुल रही। जिसके कारण परीक्षार्थियाें काे परेशानी का सामना करना पड़ा।

वहीं परीक्षा केंद्र से बाहर जूते निकलवाने के कारण परीक्षार्थियाें ने ठंड में नंगे पैर परीक्षा दी। परीक्षा का डीसी डा. प्रियंका साेनी, एसडीएम अकार अन्य अधिकारियाें ने जायजा लिया। मातहताें काे आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए। परीक्षा के चलते शहर के कैंप चाैक, लक्षमीबाई चाैक, बस स्टैंड आदि के पास जाम की स्थिति बनी रही। वाहन चालकाें काे भी परेशानी का सामना करना पड़ा।

पहली शिफ्ट में सुबह 10.30 बजे एग्जाम शुरू हुआ, जाे दाेपहर 12 बजे तक चला। बिना मास्क के किसी भी परीक्षार्थी काे एंट्री नहीं दी गई। महिलाओं काे मंगलसूत्र ही अंदर ले जाने की अनुमति दी गई थी। गर्वमेंट कालेज में पेपर शुरू हाेने के तुरंत बाद ही बिजली गुल हाे गई थी। जाे आने के बाद कई बार गुल रही। दूसरी शिफ्ट में दाेपहर बाद 3 से 4.30 बजे तक परीक्षा हुई।

24 ड्यूटी मजिस्ट्रेट किए गए थे तैनात

डीसी डॉ. प्रियंका सोनी ने बताया कि ग्राम सचिव परीक्षा के लिए जिले में कुल 61 परीक्षा केंद्र बनाए हैं। अधिकारियों को निर्देश दिए कि सभी परीक्षा केंद्रों पर कोविड-19 के दिशा-निर्देशों की पालना की जाएं। परीक्षा के लिए एडीसी अनीश यादव को ओवरऑल इंचार्ज तथा एसडीएम अश्वीर नैन को नोडल अधिकारी नियुक्त किया है। सभी परीक्षा केंद्रों के लिए 24 ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त किए हैं। परीक्षा सामग्री को खोलने-बंद करने के दौरान वीडियोग्राफी भी करवाई ।

प्रयास रहेगा परेशानी न हो

परीक्षाकेंद्र के अंदर बिजली गुल हाेने के मामले की शिकायत नहीं की गई है। जांच कराई जाएगी। प्रयास रहेगा कि परीक्षार्थियाें काे किसी भी तरह की परेशानी नहीं हाेने दी जाएगी। -अशवीर नैन, एसडीएम।

Source link

Leave a Reply