Haryana

Continuous infection, now patients will be admitted in isolation ward of civil hospital, remaining 4 cavid care centers also closed | लगातार घट रहा संक्रमण, अब सिविल अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती होंगे रोगी, शेष 4 काेविड केयर सेंटर्स भी किए बंद

  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Hisar
  • Continuous Infection, Now Patients Will Be Admitted In Isolation Ward Of Civil Hospital, Remaining 4 Cavid Care Centers Also Closed

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हिसार3 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

सिविल अस्पताल में ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट का निर्माण शुरू।

हिसारियंस के लिए गुड न्यूज है। जिला स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना पर कंट्रोल देखते हुए 39 में से शेष चार कोविड केयर सेंटर्स को भी अब बंद कर दिया है। अब लक्षण व बिना लक्षण वाले रोगी सिविल अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में दाखिल होंगे। बता दें कि जिला में शनिवार को 4 नए रोगी मिले हैं। अभी 56 एक्टिव केस हैं। इनमें से 6 रोगी ही विभिन्न कोविड अस्पतालों में दाखिल हैं जबकि 50 होम आइसोलेट। नए साल में संक्रमित दर में काफी तेजी से गिरावट आई है। कोरोना के कुल 17008 रोगी मिले हैं जिनमें से 16632 तो स्वस्थ हो चुके हैं। रिकवरी रेट 97.79 फीसद है।

सिविल अस्पताल में ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट का बनेगा कक्ष, निर्माण कार्य शुरू

कोरोना काल के दौरान बढ़ती रोगियों की संख्या के कारण ऑक्सीजन की खपत भी गढ़ गई थी। 7 सिलेंडर से 65 सिलेंडर और फिर धीरे-धीरे घटकर 30-35 तक पहुंच गई थी। अब कोरोना पर कंट्रोल के चलते यह 14 ऑक्सीजन सिलेंडर पर आ चुकी है। भविष्य में ऑक्सीजन की सप्लाई के लिए सिलेंडर की जरूरत न पड़े, इसके लिए सिविल अस्पताल में ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट स्थापित होगा।

करीब 8 लाख की लागत से कोविड टेस्टिंग ब्लॉक के पास पार्क में प्लांट का कक्ष तैयार हो रहा है। इसके बनने के बाद ऑक्सीजन जनरेशन की मशीन व टैंक स्थापित होगा, जिससे ऑक्सीजन की सेंट्रल लाइन को जोड़ा जाएगा। उससे अस्पताल के वार्डों में ऑक्सीजन की सप्लाई होगी। बता दें कि डीजी हेल्थ ने छह जिलों में खुद का ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट स्थापित करना है जिनमें हिसार शामिल है।

Source link

Leave a Reply