Haryana

Mantar’s fear of wrestling touches Mantar, gathering around Matt and also on stairs | कुश्ती के मोह में कोरोना का डर छू मंतर, मैट के चारों ओर व सीढ़ियों पर भी लगा रहा जमावड़ा

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सोनीपत24 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

सोनीपत. छाेटूराम एकेडमी में राज्य स्तरीय कुश्ती प्रतियाेगिता का नजारा।

यह कुश्ती का अपना ही आकर्षण है कि इसे देखने एवं खेल की चाह में न नियम का ध्यान होता है और ना ही किसी और कायदें का। तभी तो करीब एक साल बाद हो रही हरियाणा की स्टेट सीनियर कुश्ती चैंपियनशिप के दौरान खेल प्रेमियों का उत्साह देखते ही बना। आयोजकों के तमाम प्रयास के बावजूद कुश्ती प्रेमी काफी संख्या में पहुंचे। मेट के चारों ओर ही नहीं बल्कि सीढ़ियां भी पूरी तरह भरी थी।

हर दांव पर तालियां ही नहीं सीटियां भी खूब बजी। स्थिति यह रही कि पूर्व में प्रतियोगिता हुई थी तब दो मैट पर आयोजित की गई थी आज प्रतियाेगिता तीन मैट पर आयोजित की गई। हर मैट पर दर्शकों की जबरदस्त हौंसला अफजाई मिली। प्रतियोगिता से पूर्व जहां कहा जा रहा था कि वह बिना दर्शक एवं बिना अतिथि के ही होगी, लेकिन सालों की परंपरा इस बार भी जारी रही, हर मुकाबले से पूर्व अतिथियों का पगड़ी पहनाकर अभिनंदन किया गया। रविवार को राज्यसभा सांसद दीपेन्द्र सिंह हुड्‌डा भी इसमें आएंगे।

सोनम, पिंंकी व अंशु को बिना खेले टीम में जगह

भारतीय कुश्ती की चमकती सितारा अंशु, सोनम व पिंकी भी प्रतियोगिता में हिस्सा लेने के लिए पहुंची थी, लेकिन उनके हालिया प्रदर्शन को ध्यान में रखते हुए कुश्ती संघ ने उन्हें सीधे हरियाणा की टीम में चुन लिया। तीनों खिलाड़ी इससे काफी उत्साहित दिखी।

अर्जुन ने द्रोणाचार्य को किया सम्मानित

इस दौरान अर्जुन एवं द्रोणाचार्य की जोड़ी ने खूब आकर्षण खिंचा। देश के लिए कई अंतरराष्ट्रीय मेडल जीतने वाले अर्जुन अवाॅर्ड विजेता अशोक गर्ग ने द्रोणाचार्य अवाॅर्ड विजेता ओमप्रकाश दहिया को सम्मानित किया।

ग्रीको रोमन प्रतियोगिता के पहलवान के लिए अगले माह अलग से होगी स्टेट चैंपियनशिप

फ्री स्टाइल के साथ सिर्फ महिला ही चैंपियनशिप होने एवं ग्रीको रोमन प्रतियोगिता नहीं होने से निराश होने वाले पहलवानों के लिए खुशी की खबर है। अगले महीने ग्रीको रोमन शैली की प्रतियोगिता अलग से करवाई जाएगी। यही नहीं कुश्ती संघ उन पहलवानों की ट्रायल भी अलग से लेगा जो अभी नेशनल कैंप में अभ्यास कर रहे हैं।

Source link

Leave a Reply