Haryana

गैस सिलेंडर फटने से जोरदार धमाका, 2 लोग झुलसे, किचन की दीवार ढही

हादसा शुक्रवार दोपहर करीब 3.15 बजे हुआ है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

हादसा शुक्रवार दोपहर करीब 3.15 बजे हुआ है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

गैस सिलेंडर में रेगुलेटर बदलने के दौरान वॉल्व में खराबी आने से हुआ हादसा. दुर्घटना (Accident) में रोहित और एजेंसीकर्मी नेत्रपाल बुरी तरह झुलस गए.

चंडीगढ़. चंडीगढ़ (Chandigarh) के सेक्टर-21डी में एक बड़ी खबर सामने आई है, जहां एक मकान में गैस लीकेज से जोरदार धमाका (Bang) हो गया. इससे एजेंसीकर्मी सहित मकान मालिक आग में झुलस गए. दोनों की हालत गंभीर बनी हुई है. दोनों को इलाज के लिए पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वहीं, सूचना के बाद मौके पर पहुंची स्थानीय थाना पुलिस (Police) ने मामले की जांच शुरू कर दी है. वहीं, कहा जा रहा है कि धमाका इतना तेज था कि घर की तीन खिड़कियां, तीन दरवाजे समेत और किचन की दीवार ढह गए.

जानकारी के मुताबिक, हादसा शुक्रवार दोपहर करीब 3.15 बजे हुआ है. घायलों की पहचान गैस एजेंसीकर्मी नेत्रपाल और मकान मालिक रोहित के रूप में हुई है. सेक्टर-21डी स्थित मकान नंबर 3009 निवासी परवीन ने बताया कि वह परिवार समेत रहती हैं. उनका बेटा रोहित एक निजी कंपनी में ट्रांसपोर्ट का काम करता है. सुबह जब खाना बनाने का समय हुआ तो गैस नहीं जल रही थी. इसके बाद गैस एजेंसी में फोन कर दोपहर को इसकी शिकायत दी गई. काफी देर बाद एक एजेंसीकर्मी आया, तभी बेटा रोहित उसे लेकर कमरे में गया और सिलिंडर को ठीक करवाने लगा. इस दौरान कमरे में गैस की काफी गंध फैल गई. इसके थोड़ी देर बाद ही जोरदार धमाका हुआ और दीवार सहित खिड़कियां और दरवाजे टूट गए.

वॉल्व बदलने के दौरान हादसा
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, हादसे में रोहित और एजेंसीकर्मी नेत्रपाल बुरी तरह झुलस गए. इसके बाद मामले की सूचना पुलिस और दमकलकर्मियों को दी गई. वहीं, कहा जा रहा है कि सिलिंडर में रेगुलेटर बदलने के दौरान वॉल्व में कुछ दिक्कत आ गई थी. घर के दरवाजे और खिड़कियों के बंद होने के चलते गैस जमा हो गई. इसके बाद जोरदार धमाका हुआ. रोहित की मां परवीन ने आरोप लगाते कहा कि एजेंसी कर्मी का काम नया लग रहा था. उसने ठीक से इसकी जांच नहीं की है, उसकी वजह से ही सिलिंडर में आग लगी है.







Source link

Leave a Reply