Haryana

Haryana Chief Minister Manohar Lal meets Union Home Minister Amit Shah regarding farmers’ agitation | किसान आंदोलन को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मिले हरियाणा के CM मनोहर लाल, बोले- बातचीत से ही निकलेगा हल

  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Haryana Chief Minister Manohar Lal Meets Union Home Minister Amit Shah Regarding Farmers’ Agitation

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पंचकूला28 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात करने पहुंचे हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल।

  • सोनीपत के कुंडली और बहादुरगढ़ के टीकरी बॉर्डर पर किसान आंदोलन को 45 दिन हो चुके हैं

हरियाणा के CM मनोहर लाल ने शुक्रवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की। किसान आंदोलन को लेकर CM की यह मुलाकात काफी महत्वपूर्ण मानी जा रही है। CM ने आशा व्यक्त की है कि कृषि सुधार अधिनियमों से संबधित विभिन्न किसान संगठनों की मांगों के संदर्भ में वार्ताओं के माध्यम से ही हल निकल सकेगा।

गौरतलब है कि सोनीपत के कुंडली और बहादुरगढ़ के टीकरी बॉर्डर पर किसान आंदोलन को 45 दिन हो चुके हैं। अब तक 9 बार किसान नेताओं और केंद्र सरकार के मंत्रियों के बीच बात हो चुकी है, पर कोई समाधान सिरे चढ़ता नजर नहीं आ रहा। पूरे किसान आंदोलन में पंजाब और हरियाणा समेत 54 किसानों की जान भी आत्महत्या, ठंडा और दूसरी दिक्कतों की वजह से जा चुकी है।

शुक्रवार को इसी मसले पर हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर केंद्रीय गृह मंत्री से मुलाकात करने पहुंचे थे। नई दिल्ली में नार्थ ब्लाॅक में केंद्रीय गृह मंत्री से मुलाकात के बाद मीडिया से बात करते हुए CM मनोहर लाल ने कहा कि जब एक साथ काफी सारे विषयों को लेकर वार्ताओं का क्रम चला है तो अवश्य ही हल निकालने की दिशा में ही आगे बढ़ा गया है।

CM ने कहा कि तीन कृषि सुधार अधिनियमों के अतिरिक्त और भी काफी विषय व प्रावधान हैं, जिन पर चर्चाएं चली रही हैं। तीनों कृषि सुधार अधिनियमों को वापस लेने की किसानों संगठनों की मांगों के संदर्भ में CM ने कहा कि यदि मात्र यही होता तो वार्ताओं का क्रम पहले ही समाप्त हो चुका होता। वार्ताओं का क्रम सतत रूप से बना हुआ है और अवश्य ही हल निकालेगा।

Source link

Leave a Reply