Haryana

Schools open from 9th to 12th in Panipat, but students did not show interest | पानीपत में 9 से 12वीं तक के स्कूल खुले, लेकिन स्टूडेंट्स ने नहीं दिखाई रुचि

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पानीपत9 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

मॉडल टाउन स्थित सरकारी स्कूल में छात्राओं को पढ़ाते शिक्षक।

  • सोमवार से कक्षा 9 और 11 की कक्षाएं भी लगाई गईं
  • मेडिकल सर्टिफिकेट बन रहा बाधा, नहीं बढ़ रही उपस्थिति

सरकार के निर्देश पर सोमवार से सरकारी स्कूलों में 9वीं और 11वीं की कक्षाएं भी लगाई गईं। इससे पहले बीते सोमवार से 10वीं और 12वीं के स्टूडेंट को बुलाया गया था। हालांकि स्कूलों में 9वीं और 11वीं के स्टूडेंट की संख्या बहुत कम रही। स्टूडेंट्स को सबसे अधिक परेशानी मेडिकल सर्टिफिकेट की आ रही है। जिसके बिना स्कूलों में प्रवेश नहीं दिया जा रहा। सोमवार को भी कई बच्चों को स्कूल से वापस भेजा।

कक्षा 9 में नहीं आया एक भी स्टूडेंट
शहर की लाल बत्ती स्थित वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में कक्षा नौ से 12 तक के स्टूडेंट की संख्या 1515 है। सोमवार को कुल 23 स्टूडेंट आए। कक्षा 9 में एक भी बच्चा नहीं आया। प्रधानाचार्य राजेंद्र सिंह ने बताया कि 9वीं और 11वीं के बच्चों को भी कक्षाएं लगाने की सूचना दे दी गई थी। सभी बच्चों को मेडिकल सर्टिफिकेट के साथ आने के लिए बोला था।

911 में से पहुंचीं 103 स्टूडेंट्स

मॉडल टाउन स्थित स्कूल में पढ़ाई करतीं स्टूडेंट्स।

मॉडल टाउन स्थित स्कूल में पढ़ाई करतीं स्टूडेंट्स।

मॉडल टाउन स्थित कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय की प्रधानाचार्य मधु डागर ने बताया कि 12वीं को छोड़कर बाकी कक्षाओं में संख्या कम रही। कक्षा 9 से 12वीं तक छात्राओं की संख्या 911 है। इनमें से सोमवार को 103 छात्राएं उपस्थित रही।

कक्षा 9 और 11 के 96 स्टूडेंट्स का कराया है कोरोना टेस्ट
सुताना वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय के प्रधानाचार्य सुमेर सिंह ने बताया कि उन्होंने सोमवार को कक्षा 9 और 11 के स्टूडेंट्स को नहीं बुलाया था। शनिवार को कक्षा 9 व 11 के सभी 96 स्टूडेंट्स का कोरोना टेस्ट कराया गया था। उनकी रिपोर्ट आने पर बुलाया जाएगा। ताकि सभी कोरोना से बच सकें।

Source link

Leave a Reply