Haryana

Kaithal had a heater installed in the room, the quilt was burnt due to fire, the landlord and the neighbors reached and stopped breathing | कमरे में लगा रखा था हीटर, रजाई में आग लगने से व्यक्ति की जलकर मौत

  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Kaithal Had A Heater Installed In The Room, The Quilt Was Burnt Due To Fire, The Landlord And The Neighbors Reached And Stopped Breathing

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कैथल6 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

कैथल में अधेड़ की मौत के बाद पोस्टमॉर्टम के वक्त मोर्चरी पहुंचे परिचित।

कैथल जिले के कैलरम गांव में एक मकान के चौबारे में हीटर लगाकर सो रहे व्यक्ति की झुलसने से मौत हो गई। सूचना मिलने के बाद कलायत थाना पुलिस ने मौके का दौरा किया। रविवार को पुलिस ने मृतक के शव का पोस्टमॉर्टम करवाने के बाद परिजनों को सौंप दिया। मृतक व्यक्ति का पत्नी से तलाक का केस चलने के कारण वह अपने बड़े भाई के पास रहता था। कलायत पुलिस थाना से मामले के जांच अधिकारी ASI सतपाल ने बताया कि पुलिस ने मामले में धारा 174 के तहत कार्रवाई की है।

कलायत शहर निवासी 48 साल के श्रवण कुमार मकानों में पेंट करता था। पिछले चार-पांच दिन से कैलरम गांव निवासी सुरेंद्र के मकान में लगा हुआ था। शनिवार को ज्यादा सर्दी होने के कारण खाना-खाने के बाद कैलरम गांव में ही मकान के चौबारे में सो गया और ठंड से बचने के लिए कमरे में हीटर लगा लिया। चारपाई के नजदीक हीटर होने के कारण रजाई में आग लग गई, जिसकी चपेट में आने से श्रवण कुमार के शरीर का आधा हिस्सा जल गया।

कमरे से धुआं उठा तो पहुंचे पड़ोसी, हो चुकी थी देर
कमरा अंदर से बंद होने के कारण नीचे सो रहे परिवार वालों को इस बारे में जानकारी नहीं मिल पाई। कमरे से धुआं उठने के कारण पड़ोसियों को इस बारे में पता चला तो मकान मालिक और पड़ोसी चौबारे में पहुंचे। दरवाजा तोड़कर अंदर देखा तो आग लगी हुई थी। इस हादसे में झुलसने से श्रवण कुमार की मौके पर मौत हो गई। हादसे की सूचना मिलने के बाद मृतक का भाई पवन कुमार परिवार के अन्य सदस्यों के साथ मौके पर पहुंचे। पवन ने बताया कि पत्नी के साथ विवाद के चलते तलाक का केस चल रहा है।

रात को कमरे में न लगाएं हीटर और अंगीठी: सिविल सर्जन
सिविल सर्जन डॉ. ओमप्रकाश ने बताया कि सर्दी से बचने के लिए कुछ लोग रात के समय बंद कमरे में हीटर या अंगीठी लगाते हैं, जो बेहद की खतरनाक है। अंगीठी से धुआं उठने के कारण दम घुटने से हादसा होने का डर बना रहता है। कमरे में कार्बनडाईऑक्साइड सहित अन्य जहरीली गैस पैदा होने से हादसा हो सकता है। इसी तरह से हीटर कमरे में रखने से आग लगने का खतरा रहता है। सर्दी के मौसम को देखते हुए लोगों को इस बारे में जागरूक किया जा रहा है कि सोते समय अंगीठी या हीटर का प्रयोग न करें।

Source link

Leave a Reply