Haryana

Sportspersons got athletic coaches with synthetic track, now only volleyball, wrestling coaches are waiting | खिलाड़ियाें को सिंथेटिक ट्रैक के साथ मिला एथलेटिक कोच, अब सिर्फ वाॅलीबाल, कुश्ती के प्रशिक्षकों का इंतजार

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नरवाना2 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

नवदीप स्टेडियम में बनकर तैयार हुआ सिंथेटिक ट्रैक।

नवदीप स्टेडियम को विभाग द्वारा राष्ट्रीय स्तर की खेल प्रतियोगिताओं के लिए सिंथेटिक ट्रैक, हॉकी के लिए एस्ट्रो ट्रफ मैदान, हैंडबाल के लिए इंडोर हाल, बॉक्सिंग रिंग, कुश्ती रिंग के साथ प्रशिक्षक भी दिए हैं। जिससे क्षेत्र के खिलाडिय़ों का अब अपने खेलों की तैयारियों के लिए बड़े शहरों की तरफ देखना नहीं पड़ेगा। नरवाना में बने स्टेडियम में राष्ट्रीय स्तर का सिंथेटिक ट्रक बनाया गया और प्रशिक्षक की तैनाती भी कर दी गई।

जिससे क्षेत्र के एथलेटिक खिलाडिय़ों के हौंसला बढ़ गया है। संदीप, मोनू, प्रवीण, अशोक, बलजीत का कहना है कि उन्हे दूसरे शहरों मेंं जाकर प्राईवेट प्रशिक्षकों से अपने खेल का प्रशिक्षण लेना पड़ रहा था। लेकिन अब अपने शहर में ही उन्हे खेल विभाग द्वारा एथलेटिक खेल सुविधाएं प्रदान की गई है। वहीं देश के राष्ट्रीय खेल की बात की जाए तो नरवाना के हॉकी खिलाड़ियों के लिए खेल विभाग के राष्ट्रीय स्तर का ट्रफ खेल मैदान दिया है।

जहां हर रोज सैकड़ों हॉकी खिलाडी अपने खेल का अभ्यास करके अपनी प्रतिभा को चमकाने में लगे हुए हैं। इसके साथ नरवाना के प्रमुख खेल हैंडबाल के लिए भी नरवाना के नवदीप स्टेडियम में इनडोर हाल बनाया है। जिसकी बदौलत नरवाना के कई खिलाड़ी विश्व स्तर पर अपना नाम चमका चुके हैं।

मैदानों का निर्माण पूरा, लगाई जा रही है लाइटें
खेल विभाग द्वारा नवदीप स्टेडियम में सभी मैदानों का निर्माण कार्य पूरा कर लिया गया है। अब सिर्फ हाई मास्क लाइटों व मैदानों की बाउंडरी का काम बाकी है। स्थानीय अधिकारियों ने बताया कि नवदीप स्टेडियम में रात के समय में भी बहुत ये खेल खेले जा सकेगें। जो नरवाना क्षेत्र के खिलाड़ियों का एक बड़ा सपना था जो अब पूरा हो गया है। मैदानों के चारों तरफ बैठने के लिए दर्शकों की व्यवस्था भी बड़े ही सुसज्जित की जाएगी।

Source link

Leave a Reply