Haryana

Protest by stakeholders across the state to protest the imposition of two per cent tax by haryana government | दो फीसदी टैक्स लगाने के विरोध में प्रदेशभर में किए गए विरोध प्रदर्शन; मंडियों को बंद करने की दी चेतावनी

  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Protest By Stakeholders Across The State To Protest The Imposition Of Two Per Cent Tax By Haryana Government

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

फरीदाबाद8 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

प्रदेश भर के विभिन्न जिलों के आढ़ती विरोध प्रदर्शन में शामिल होने के लिए फरीदाबाद पहुंचे।

  • एक दिसंबर से अनिश्चित काल के लिए प्रदेश की मंडियों को बंद करने का अल्टीमेटम दिया

हरियाणा सरकार द्वारा फल व सब्जियों पर दो फीसदी मंडी टैक्स लगाए जाने के विरोध में शनिवार को प्रदेशभर के आढ़तियों ने विरोध प्रदर्शन किए। फरीदाबाद जिले की डबुआ सब्जी मंडी में बैठक कर आढ़तियों ने सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। ऑल हरियाणा प्रदेश सब्जी मंडी एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने राज्य सरकार को अल्टीमेटम देते हुए कहा कि यदि नवंबर के आखिर तक सरकार टैक्स वापस नहीं लेती है तो एक दिसंबर से अनिश्चित काल के लिए प्रदेश की मंडियों को बंद कर दिया जाएगा।

एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने बताया कि राज्य सरकार ने मंडियों में फल व सब्जी पर दो फीसदी टैक्स लगा दिया है, जबकि मंडियों के बाहर व्यापार करने में कोई टैक्स नहीं है। पदाधिकारियों का कहना है कि टैक्स लगाने से वह बाहर के व्यापारियों से प्रतिस्पर्धा नहीं कर पा रहे। बाहर के व्यापारी मंडी के व्यापारियों पर भारी पड़ रहे हैं। इससे उनका काम धंधा भी प्रभावित हो रहा है। इसलिए शनिवार को प्रदेशभर के आढ़ती डबुआ मंडी पहुंचे और विरोध प्रदर्शन किया।

इसमें फरीदाबाद, पलवल के अलावा फतेहाबाद, सिरसा, हिसार, कैथल, दादरी, भिवानी, महेंद्रगढ़, जींद, अंबाला, यमुनानगर आदि जिलों के आढ़ती शामिल हुए। विरोध प्रदर्शन में मंडी एसोसिएशन के प्रधान रणवीर पहलवान, महासचिव उदयवीर सैनी, सचिव वीरेंद्र शर्मा, उपाध्यक्ष राजकुमार पोसवाल, चेयरमैन हरवंशलाल बांगा, राजकुमार आहूजा व हरियाणा प्रदेश युवा विंग के प्रधान आशीष पारूथी आदि भी शामिल थे।

Source link

Leave a Reply