Haryana

ऑनलाइन ठगी गिरोह के 4 शातिर सदस्य गिरफ्तार, 280 सिम, 11 मोबाइल और लैपटॉप बरामद

पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर ऑनलाइन ठगी गिरोह के चार शातिर सदस्यों को गिरफ्तार किया

पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर ऑनलाइन ठगी गिरोह के चार शातिर सदस्यों को गिरफ्तार किया

एसपी भूपेंदर सिंह ने बताया कि शुरुआती जांच में सामने आया है कि आरोपी जाली दस्तावेजों के आधार पर विभिन्न कंपनियों के सिम (SIM) प्राप्त कर उनके माध्यम से अमेजॉन, धनी, पे-जैप जैसी ऑनलाइन कंपनियों (Online Companies) द्वारा लोगों को कैश के रूप में दिए जाने वाले लाभ को स्वंय प्राप्त कर ठगी करते थे

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    November 18, 2020, 5:15 PM IST

सिरसा. हरियाणा के सिरसा (Sirsa) में ऑनलाइन ठगी (Online Fraud) करने वाले गिरोह का पर्दाफाश हुआ है. सीआईए सिरसा पुलिस (Sirsa Police) ने गुप्त सूचना के आधार पर कारवाई करते हुए गैंग के चार शातिर सदस्यों को गिरफ्तार किया है. इस संबंध में पुलिस अधीक्षक (SP) भूपेंद्र सिंह ने बताया है कि पकड़े गए चारों अपराधियों के पास से अवैध 280 सिम (SIM), 11 मोबाइल फोन (Mobile Phone) और एक लैपटोप बरामद किया है. उन्होंने बताया है कि गिरफ्तार आरोपियों के नाम- रमेश कुमार, विनोद कुमार, सुभाष और राजेश है.

एसपी भूपेंदर सिंह ने बताया कि शुरुआती जांच में सामने आया है कि आरोपी जाली दस्तावेजों के आधार पर विभिन्न कंपनियों के सिम प्राप्त कर उनके माध्यम से अमेजॉन, धनी, पे-जैप जैसी ऑनलाइन कंपनियों द्वारा लोगों को कैश के रूप में दिए जाने वाले लाभ को स्वंय प्राप्त कर ठगी करते थे.

उन्होंने कहा कि सीआईए सिरसा प्रभारी इंस्पेक्टर नरेश कुमार के नेतृत्व में पुलिस की टीम को महत्वपूर्ण जानकारी मिली थी कि कुछ लोग डिंग मंडी क्षेत्र में बाहर से फर्जी आईडी और दस्तावेजों के आधार पर सिम लाकर ऑनलाइन ठगी का धंधा कर रहे हैं. सूचना मिलने पर सीआईए की पुलिस टीम ने उक्त स्थान पर दबिश देकर चार लोगों को सिम, मोबाइल फोन और लैपटोप के साथ धर दबोचा. उन्होंने बताया कि गिरफ्तार चारों आरोपियों को बुधवार को अदालत में पेश कर रिमांड हासिल करने का प्रयास किया जाएगा.

उन्होंने कहा कि पुलिस की हिरासत मिलने पर इन आरोपियों से गहनता से पूछताछ कर उनसे बरामद सिम, मोबाइल फोन, जाली दस्तावेजों और अन्य सामानों के बारे में जानकारी जुटाई जाएगी. साथ ही गिरोह के अन्य सदस्यों के बारे में भी पता किया जाएगा. एसपी सिंह ने कहा कि बरामद होने तथा गिरोह के अन्य साथियों की गिरफ्तारी होने की संभावना से भी इंकार नहीं किया जा सकता और इस नेटवर्क से संबंधित बहुत बड़े गिरोह का खुलासा होने की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता



Source link

Leave a Reply