Haryana

murder case of women open by jaipur rural police in suspicion of illegal relations and demanding five lakh rupees for dowry | पति-ससुर ही निकले हत्यारे; अवैध संबंध के शक और दहेज के लिए गला घोंटा, बेडशीट में लपेटकर पुलिया किनारे फेंकी लाश

  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Jaipur
  • Murder Case Of Women Open By Jaipur Rural Police In Suspicion Of Illegal Relations And Demanding Five Lakh Rupees For Dowry

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जयपुर36 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

कोटपूतली थाने में गिरफ्तार आरोपी आशीष उर्फ मोनू यादव (26) और उसका पिता लक्ष्मण सिंह यादव (60) निवासी मॉडल टाउन, रेवाड़ी हरियाणा है। दोनों ने मिलकर 23 वर्षीया बहू पूजा की गला घोंटकर हत्या कर दी

  • 15 नवंबर को एनएच-8 पर पनियाला इलाके में लावारिस मिला था महिला का शव
  • सोशल मीडिया और हरियाणा पुलिस की मदद से पीहर पक्ष तक पहुंची कोटपूतली पुलिस

जयपुर ग्रामीण जिले में कोटपूतली इलाके में पुलिस ने एक विवाहिता के ब्लाइंड मर्डर का पर्दाफाश करते हुए उसके पति और ससुर को गिरफ्तार किया है। दोनों बाप बेटे ने गोवर्धन पूजा की रात 15 नवंबर को 23 साल की बहू की गला घोंटकर हत्या कर दी। इसके बाद उसकी लाश को बैडशीट में लपेटकर गाड़ी में डाला और जयपुर दिल्ली हाइवे पर पनियाला इलाके में सोतानाला पुलिया के पास लाश को फेंक दिया। इसके बाद पुलिस और परिजनों को गुमराह करने के लिए आरोपी पिता पुत्र ने हरियाणा के रेवाड़ी जिले में मॉडल टाउन थाने में महिला की गुमशुदगी रिपोर्ट दर्ज करवा दी।

इधर, शव मिलने पर जांच में जुटी पुलिस ने एक ही दिन में शव की शिनाख्त कर ली। फिर पीहर पक्ष से पूछताछ के बाद संदिग्ध पिता-पुत्र को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उन्होंने अपराध करना कबूल कर लिया। प्रारंभिक पूछताछ में बताया कि आरोपी पिता-पुत्र को विवाहिता के चरित्र पर संदेह था। इसके अलावा दहेज में पांच लाख रुपए नहीं मिलने पर भी वे नाराज चल रहे थे। ऐसे में बहू की हत्या कर डाली।

सोशल मीडिया से मृतका के पीहर पक्ष को मौत का पता चला
जयपुर ग्रामीण एसपी शंकर दत्त शर्मा ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी आशीष उर्फ मोनू यादव (26) और उसका पिता लक्ष्मण सिंह यादव (60) निवासी मॉडल टाउन, रेवाड़ी हरियाणा है। एसपी के मुताबिक आशीष ने अपने पिता के साथ मिलकर 15 नवंबर की रात को 23 वर्षीया पत्नी पूजा यादव की हत्या कर दी थी। इसी दिन एनएच 8 पर सोतानाला नाले के पास महिला का शव मिला। इसके गले पर ठोड़ी के नीचे चोट के निशान थे। प्रारंभिक अनुसंधान में हत्या कर शव फेंकने का संदेह हुआ।

तब कोटपूतली थाना पुलिस ने मृतका की फोटो सोशल मीडिया पर वायरल की। पनियाला के आसपास सीसीटीवी फुटेज खंगाले। जयपुर जिले और हरियाणा में गुमशुदा महिलाओं की जानकारी जुटाई। तब पूजा यादव नाम की महिला की गुमशुदगी रिपोर्ट 15 नवंबर को रेवाड़ी के मॉडल डाउन थाने में दर्ज होने का पता चला।

पुलिस की छानबीन में हरियाणा में पूजा की गुमशुदगी रिपोर्ट की खबर से जांच आगे बढ़ी
कोटपूतली सीओ दिनेश यादव, पनियाला थाने के सबइंस्पेक्टर इंद्राज सिंह व अन्य पुलिस टीम ने हरियाणा में पहुंचकर छानबीन शुरु की। तब पूजा के ससुराल और पति आशीष के बारे में जानकारी मिली। पुलिस टीम ने मृतका पूजा के चाचा सतवीर यादव से शव की शिनाख्त करवाई। तब पीहर पक्ष ने बताया कि पूजा के पति आशीष व ससुर लक्ष्मण सिंह सहित अन्य परिजन उन्हें दहेज की मांग करते थे। पूजा के चरित्र पर शक कर मारपीट करते थे।

दीपावली की रात को पूजा ने फोन कर जताई थी हत्या की आशंका

पूजा के परिजनों ने बताया कि 14 नवंबर की रात को भी पूजा ने उन्हें फोन कर जान का खतरा बताया था। लेकिन अचानक फोन कट गया। उससे दोबारा संपर्क नहीं हो सका। इसके बाद 15 नवंबर को आशीष ने ससुराल वालों को फोन कर बताया कि पूजा कहीं चली गई है। उसकी गुमशुदगी रिपोर्ट दर्ज करवाई है। इस बीच सोशल मीडिया पर पूजा के परिजनों ने उसकी लाश देखकर मौत होने का पता चला। तब उन्होंने हत्या का केस दर्ज करवाया।

Source link

Leave a Reply