Haryana

हरियाणा के राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य कोरोना पॉजिटिव, अस्पताल में क्‍वारंटीन

हरियाणा के राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य

हरियाणा के राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य

Coronavirus Update: हरियाणा के राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य COVID-19 रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. सीएम मनोहर लाल खट्टर ने डॉक्‍टरों से उनका हालचाल जाना.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    November 17, 2020, 8:38 AM IST

चंडीगढ़. हरियाणा में एक बार फिर से कोरोना वायरस कहर बरपाने लगा है. सोमवार को हरियाणा राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य कोरोना संक्रमित हो गए. गत दिवस से उनकी तबीयत कुछ खराब थी. उनको मोहाली के फोर्टिस अस्पताल (Fortis Hospital) में भर्ती करवाया गया, जहां उनकी कोविड टेस्ट रिपोर्ट (Covid Test Report) पॉजिटिव आई. राज्यपाल को फोर्टिस अस्पताल में ही क्वारंटीन कर इलाज शुरू कर दिया गया है. वहां उनको स्पेशल वार्ड में रखा गया है.

राज्यपाल के कोरोना संक्रमण की सूचना मिलने के बाद मुख्यमंत्री मनोहर लाल और उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने फोर्टिस अस्पताल जाकर विशेषज्ञ चिकित्सकों से आर्य के स्वास्थ्य की जानकारी ली. सीएम और डिप्टी सीएम ने राज्यपाल से वीडियो कॉल के जरिए बातचीत की और उनका स्वास्थ्य संबंधी हालचाल जाना. इस दौरान राज्यपाल को विशेष तौर पर आराम करने की सलाह दी गई.

कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 2 लाख से पार
हरियाणा में कोरोना वायरस से संक्रमित होने वाले मरीजों की संख्या दो लाख को पार हो गई है. हरियाणा में सोमवार को कोरोना के 2153 नए मामले सामने आए, जिसके बाद प्रदेश में संक्रमित लोगों की संख्या 2,02,027 हो गई है. वहीं 2349 लोगों को इलाज के बाद छुट्टी दे दी गई. प्रदेश में अब एक्टिव मरीजों की संख्या 19342 है, वहीं रिकवरी रेट 89.42% है.पिछले 24 घंटे में कोरोना से हरियाणा में 19 की मौत

पिछले 24 घंटे के दौरान हरियाणा में 19 लोगों की मौत हुई, जिसमें सबसे अधिक 7 मौतें हिसार में हुई हैं. महेंद्रगढ़ में 4, गुरुग्राम में 3, पंचकूला और फतेहाबाद में दो-दो की मौत हुई. वहीं, सोनीपत में एक की मौत हुई. प्रदेश में सोमवार को सबसे अधिक 648 मामले फरीदाबाद में मिले. वहीं गुरुग्राम में 546, सोनीपत में 134, रेवाड़ी में 130, सिरसा में 86, भिवानी में 82, रोहतक में 58, हिसार में 56, पंचकूला में 53, पानीपत में 52, महेंद्रगढ़ में 43, अंबाला और झज्जर में 42-42 मामलों की पुष्टि हुई.



Source link

Leave a Reply