Haryana

Fault in 11 high-tension lines of thunderstorms, blast together in 5; Took 12 hours to restore supply | आंधी-बारिश से बिजली की 11 हाईटेंशन लाइनों में फाल्ट, 5 में एकसाथ ब्लास्ट; सप्लाई बहाल करने में लगे 12 घंटे

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पानीपत9 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

पानीपत में आंधी के कारण बिजली लाइन में आए फाल्ट को ठीक करता बिजलीकर्मी। फोटो – कपिल

आंधी और बारिश ने आधे शहर और देहात के कुछ क्षेत्र की बिजली गुल कर दी। 33 केवी की 11 लाइनों में फाल्ट हुआ। फाल्ट ढूंढने और ठीक करने में बिजलीकर्मियों को छह घंटे लग गए। शहर के कई क्षेत्रों में सोमवार दोपहर दो बजे बिजली चालू हो पाई। बिना बिजली और पानी से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा।

रविवार शाम के बाद रात दो बजे फिर से तेज हवाओं के साथ बारिश हुई। आंधी का असर शहर और देहात की बिजली आपूर्ति पर पड़ा। 11 केवी की लाइनों से शहर के कुल 125 फीडर और लाखों उपभोक्ता जुड़े हैं। 11 लाइनों में फाल्ट से आधे शहर में अंधेरा छा गया। बारिश और तेज हवाओं के कारण लाइनों को ठीक करने के काम में देरी हुई। बारिश रुकने पर बिजलीकर्मियों ने फाल्ट ढूंढना शुरू किया।

इन क्षेत्रों में छाया रहा अंधेराआंधी और बारिश के कारण शहर की सेक्टर-24, सनौली रोड, सेक्टर 13-17, कुटानी रोड, ओल्ड इंडस्ट्रियल एरिया और बाबरपुर मंडी और देहात क्षेत्र की लौहरा, कबाड़ी सर्किट-1 व बालजाटान लाइनों की बिजली आपूर्ति बंद रही।

Source link

Leave a Reply