Haryana

Fierce fire in footwear factory in Bahadurgarh, loss of millions | बहादुरगढ़ में फुटवियर फैक्ट्री में लगी भीषण आग; तैयार और कच्चा माल जलकर राख, लाखों का नुकसान

बहादुरगढ़3 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

आग के बाद फुटवियर फैक्ट्री से निकलता धुंआ।

  • फैक्ट्री में कारीगर नहीं आए थे, इसलिए घटना के दौरान काम शुरू नहीं हुआ था
  • आग पर काबू पाने को रोहतक और झज्जर से बुलाई गई थी दमकल की गाड़ियां

हरियाणा के बहादुरगढ़ जिले में मंगलवार को फुटवियर फैक्टरी में अचानक भीषण आग लग गई। घटना से लाखों रुपए के नुकसान की आशंका जतायी जा रही है। फैक्ट्री में रखा तैयार और कच्चा माल जलकर राख हो गया है। हालांकि आग पर काबू पा लिया गया है।

सेक्टर-17 हरियाणा राज्य औद्योगिक आधारभूत संरचना एवं विकास निगम (HSIIDC) द्वारा विकसित किया गया है। इसी सेक्टर के प्लाट नंबर 271 में एक्सिओन प्राइवेट लिमिटेड के नाम से फुटवियर फैक्ट्री चल रही थी। सुबह इस फैक्टरी में अचानक आग लग गई। बताया जा रहा है कि जिस वक्त फैक्ट्री में आग लगी, उस वक्त काम शुरू नहीं हुआ था। इस दौरान फैक्ट्री में कोई कारीगर नहीं था जिसके चलते बड़ा हादसा होने से टल गया। आग फैक्टरी के ग्राउंड फ्लोर पर लगी थी।

दो घंटे की मशक्कत के बाद पाया काबू

आग लगने की खबर लोगों ने दमकल विभाग को दी। फैक्ट्री के मालिक आकाश बंसल भी मौके पर पहुंचे। फायर ब्रिगेड की गाड़ियों ने करीब दो घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। आग बुझाने में आसपास रहने और काम करने वाले लोगों ने भी सहयोग किया। लेकिन आग इतनी भयानक थी कि बहादुरगढ़ से पहुंची फायर ब्रिगेड की 5 गाड़ियां कम पड़ गई। ऐसे में फिर रोहतक और झज्जर से भी गाड़ियां बुलाई गईं, तब जाकर आग पर काबू पाया जा सका।

Source link

Leave a Reply