Haryana

Yamunanagar bullion businessman strangled to death, looted around 15 lakh gold and silver | सर्राफा कारोबारी की गला दबाकर हत्या, करीब 15 लाख रुपए के सोना-चांदी की लूट

  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Yamunanagar Bullion Businessman Strangled To Death, Looted Around 15 Lakh Gold And Silver

यमुनानगरएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

यमुनानगर के तीर्थनगर में सुनार की दुकान में खुली पड़ी तोड़ने के बाद खाली की गई अलमारी। यहां व्यापारी की हत्या के बाद सोना-चांदी लूटी गई हैं।

  • यमुनानगर के तीर्थनगर की घटना, दो माह पहले ही किराये पर दुकान लेकर काम शुरू किया था सहारनपुर के प्रवीण ने
  • विजय नगर निवासी सास संतोष देवी बोलीं-रात में देर से आने को कहा था, लेकिन फिर मोबाइल फोन बंद आता रहा
  • सुबह साढ़े 5 बजे दुकान के पड़ोसियों ने लाइट ऑन देखकर पुराने दुकानदार को तो उसने पुलिस को सूचना दी

यमुनानगर में शनिवार देर रात लुटेरों ने एक सर्राफा कारोबारी की गला दबाकर हत्या कर दी। इसके बाद यहां से कई सौ ग्राम सोना और कई किलो चांदी लूटकर फरार हो गए। सूचना के बाद पुलिस ने मौके का मुआयना करने के बाद शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है। अज्ञात लुटेरों के खिलाफ केस दर्ज करके उनकी पहचान और तलाश की कोशिशें शुरू कर दी हैं। शुरुआती जांच के मुताबिक कारोबारी के यहां से करीब 15 लाख रुपए की धातु लूट गई हैं।

घटना शहर के तीर्थनगर की है। मिली जानकारी के अनुसार दो महीने पहले ही उत्तर प्रदेश के सहारनपुर के रहने वाले 32 वर्षीय प्रवीण वर्मा ने किराये पर दुकान लेकर मां शाकुंभरी ज्वैलर्स नाम से काम शुरू किया था। वह यहां विजय कॉलोनी में अपने ससुराल में ही रहता था। हत्या की सूचना के बाद मौके पर पहुंची सास संतोष देवी ने बताया कि शनिवार शाम को प्रवीण ने फोन करके देर से आने की बात कही थी। उसे किसी का जेवर तैयार करने थे। साढ़े 9 बजे तक नहीं आया तो फिर कॉल करके जानना चाहा, लेकिन उसका नंबर बंद आया। सुबह उन्हें पता लगा कि उसकी हत्या कर दी गई है। इसके बाद यहां पर पहुंचे।

दुकान के पिछली तरफ मकान में परिवार रहता है। सुबह साढ़े 5 बजे उन्होंने प्रवीण की दुकान में लाइट जली देखी थी। अंदर से टीवी चलने की भी आवाज आ रही थी। शक होने पर पहले वाले दुकानदार को कॉल करके बताया। उन्होंने पुलिस को सूचना दी तो इसके बाद पुलिस घटनास्थल पर पहुंची। जब दुकान के अंदर देखा तो तख्त पर प्रवीण का शव पड़ा हुआ था। गले पर निशान बना था।

यहां डीएसपी राजेंद्र कुमार, सदर यमुनानगर थाना पुलिस और स्पेशल डिटेक्टिव यूनिट की टीम भी पहुंची। खुद एसपी कमलदीप गोयल ने भी घटनास्थल का मुआयना किया। मौके पर अलमारी खुली पड़ी थी। इसमें से सारा जेवरात गायब थे। फिलहाल पुलिस जांच कर रही है। ससुराल परिवार के मुताबिक करीब 15 लाख रुपए की धातु लूटी गई हैं।

Source link

Leave a Reply