Haryana

पीएलए सेक्टर की आरडब्लूए बाेली-नहरी विभाग का पानी का नाला बना है सेक्टरवासियाें के लिए समस्या



पीएलए सेक्टर आरडब्लूए ने नहरी विभाग के नाले काे सेक्टरवासियाें के लिए समस्या बताया है। आरडब्लूए प्रधान सतपाल ठाकुर ने बताया कि एक पीने के पानी का एक नाला डाबड़ा माइनर से होता हुआ पीएलए, लाजपत नगर, जवाहर नगर से नहर काॅलाेनी में निकलता है। इस नाले में पीने के पानी की सप्लाई महीने में दाे बार हाेती है। इसमें गंदगी रहती है। लाेगाें ने नहरी विभाग के इस नाले के हिस्से पर कब्जा किया हुआ है और इन नालाें में ही सीवर के कनेक्शन किए हुए हैं।

इस समस्या से छुटकारा दिलवाने की मांग काे लेकर अनेक बार नहर विभाग के अधिकारियों से सेक्टरवासी कई बार मिल चुके हैं व लिखित में शिकायत भी दे चुके हैं लेकिन आज तक काेई समाधान नहीं हुआ। सेक्टरवासियाें ने मांग की है कि इस नाले में पाइप दबाए जाएं या फिर नाले काे कवर कर दिया जाए। इस पर सड़क भी बनाई जा सकती है। उन्हाेंने कहा है कि अगर काेई समाधान न निकाला गया ताे वे जल्द ही मामले काे सीएम मनाेहर लाल से मिलकर अवगत कराएंगे।

कीटनाशक के प्रभाव से किसान की मौत

किरमारा गांव में कीटनाशक के असर से एक किसान की मौत हो गई। पुलिस ने सूचना मिलते ही किसान के शव को कब्जे में ले लिया और मेडिकल कॉलेज अग्रोहा में पोस्टमार्टम करवा कर परिजनों को सौंप दिया है। पुलिस ने मृतक किसान के भाई के बयान पर इत्तफाकिया कार्रवाई की है। पुलिस काे दिए बयान में किरमारा निवासी चुड़ियाराम ने बताया कि उसका भाई 40 वर्षीय सुरेंद्र सिंह खेती बाड़ी करता था। वह शनिवार को अपने खेत में कीटनाशक का छिड़काव कर रहा था तो अचानक कीटनाशक असर से उसकी हालत बिगड़ गई। उसे तुरंत मेडिकल कॉलेज अग्रोहा में भर्ती कराया गया। जहां पर उसने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


पीएलए स्थित बना हुआ नहरी विभाग का नाला।

Source link

Leave a Reply