Haryana

Drain in front of the state college, 1.90 crore rupees will be sheltered and park | राजकीय काॅलेज के सामने गंदगी से मिली निजात, 1.90 करोड़ रुपए से बनेगा रैन बसेरा और पार्क

बहादुरगढ़17 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

शहर के विकास के लिए नगर परिषद ने एक और बड़ा कदम उठाया है। बालौर रोड पर राजकीय काॅलेज के सामने लगे गंदगी के ढेर को हटाकर यहां रैन बसेरे का निर्माण और पार्क विकसित होगा। इस पर एक करोड़ 90 लाख की राशि खर्च की जाएगी। इसके लिए काम भी शुरू कर दिया गया है। बुधवार को चेयरपर्सन शीला राठी ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि रैन बसेरे का काम जल्द से जल्द हो, ताकि इस बार की सर्दियाें में गरीब लोगों को रात्रि ठहराव के लिए स्थायी रैन बसेरा मिल जाए।

बादली और बालौर रोड को जोड़ने वाले मार्ग के बिल्कुल साथ में बड़े भूखंड पर लंबे समय से गंदगी का ढेर लगा हुआ था। अब स्थानीय लोगों की डिमांड और शहर की सुविधा को देखते हुए नगर परिषद ने इस भूखंड पर रैन बसेरे के निर्माण और बाकी जगह पर पार्क के विकास की प्लानिंग की। सर्दी का मौसम दस्तक दे चुका है। इसलिए पहले रैन बसेरे का निर्माण पूरा किया जाएगा। इसके बाद पार्क बनेगा। नप अधिकारियों ने बताया कि इस कार्य से कई फायदे मिलेंगे।

एक तो इस भूखंड से गंदगी का ढेर हट गया है ताे लोगों को साफ वातावरण मिलेगा। दूसरा, यहां पर पार्क बन जाएगा तो लोगों के लिए स्वास्थ्य वर्द्धक जगह मिलेगी और तीसरा ये कि अब तक शहर में स्थायी रैन बसेरे के लिए काफी दिनों से जगह की तलाश थी, वह भी पूरी हो गई है। अब तक नगर परिषद द्वारा ठंड के मौसम में गरीब लोगों के लिए रात बिताने को अस्थायी रैन बसेरे चलाए जाते हैं। अब यह स्थायी रैन बसेरा बन जाएगा। इसके अलावा एक-दो जगह और भी इस तरह के रैन बसेरे बनाए जाएंगे। इसके साथ ही नगर परिषद द्वारा डाॅ. भीमराव अंबेडकर स्टेडियम के सामने भी इसी तरह खाली पड़े भूखंड पर सुंदर पार्क विकसित किया जा रहा है। इससे भी लोगों को बड़ा फायदा मिलेगा।

शहर में समान रूप से करवाए जा रहे विकास कार्य

नगर परिषद की चेयरपर्सन शीला राठी ने बताया कि पूरे शहर में समान रूप से विकास कार्य करवाए जा रहे हैं। जिस वार्ड से भी लोगों की जो डिमांड आ रही है, उसे पूरा करवाया जा रहा है। कहीं भेदभाव नहीं हो रहा है। विडंबना तो यह है कि शहर में विकास कार्य हो रहे हैं और जनता खुश है। हमारी जवाबदेही जनता के प्रति है। हम केवल शहर के विकास पर ही ध्यान दे रहे हैं। जनता ने इसी के लिए हमे कुर्सी सौंपी है। चार साल के अंदर शहर में अभूतपूर्व विकास कार्य करवाए गए हैं। जनता को हर तरह की सुविधा देने के लिए नगर परिषद प्रतिबद्ध है।

Source link

Leave a Reply