Haryana

Special team raided, filled 11 samples of ghee, 510 kg of suspected desi ghee sealed | स्पेशल टीम ने मारा छापा, घी के 11 सैंपल भरे, 510 किलो संदिग्ध देसी घी किया सील

करनाल4 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

करनाल. दूध की डेरी पर घी के सैंपल भरते हुए अधिकारी।

  • छापामारी की कार्रवाई से मिलावटी सामान बेचने वालों में हड़कंप मचा

खाद्य एवं आपूर्ति विभाग की ओर से गठित स्पेशल टीम ने गुरुवार को करनाल में छापेमारी की। इस दौरान टीम ने घी के 11 सैंपल भरे और 510 किलो संदिग्ध देसी घी को सील किया। सील किए गए घी काे दुकानदार व फैक्ट्रियां में तब तक नहीं बेच सकेंगे जब तक कि सैंपल टेस्ट रिपोर्ट नहीं आ जाती। स्पेशल टीम की इस छापामारी कार्रवाई की भनक लगने से मिलावटी सामान बेचने वालों में हड़कंप मचा रहा। छापामार टीम में खाद्य सुरक्षा अधिकारी पानीपत शाम लाल महीवाल, डीओ पंचकूला सुभाष चंद्र एवं हिसार के खाद्य सुरक्षा अधिकारी डॉ. अरविंद्र जीत सिंह शामिल रहे।

पानीपत के खाद्य सुरक्षा अधिकारी शाम लाल महीवाल ने बताया कि फूड एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन की ओर से गठित टीम ने गांव उचाना से श्री बालाजी डेयरी से गाय व भैंस के घी, फैट स्प्रैड, पनीर व मिलक के पांच सेंपल लिए। इसके अलावा सदर बाजार से अमर ट्रेडिंग कंपनी से गाय के घी, देसी घी-2, पनीर, खोया, देसी बटर के सेंपल भरे गए।

इसके अलावा 2 लाख 14 हजार रुपए कीमत का 510 किलो संदिग्ध देसी को सील किया गया। उन्होंने बताया कि खाद्य पदार्थों में मिलावट खोरी पर अंकुश लगाने के लिए प्रदेश स्तर पर एक स्पेशल टीम का गठन किया गया है। यह टीम प्रदेश के प्रत्येक जिलों में जाकर छापामार कार्रवाई करने में लगी है। जहां से भी जो शिकायत आती है, उस पर तुरंत एक्शन लिया जाता है। लो उन्होंने कहा कि मिलावटखोरी पर अंकुश लगाने के लिए त्योहारी सीजन में सेंपल भरने की कार्रवाई में और तेजी लाई जाएगी।

Source link

Leave a Reply