Haryana

हरियाणा: पंचायतों का नया फरमान, गांव में नहीं होगी कोरोना टेस्टिंग, टीम आई तो करेंगे विरोध | fatehabad – News in Hindi

हरियाणा: पंचायतों का नया फरमान, गांव में नहीं होगी कोरोना टेस्टिंग, टीम आई तो करेंगे विरोध

पंचायतों द्वारा जारी किया गया फरमान

ग्रामीणों (Villagers) का कहना है कि गांव में कोरोना संक्रमण नहीं है, ऐसे में ग्रामीण कोरोना टेस्टिंग (Corona Testing) नहीं करवाएंगे.

फ़तेहाबाद: कोरोना महामारी के चलते जहां पूरा विश्व इससे पार पाने की कोशिश में लगा हुआ है, वहीं कुछ ऐसे गांव भी हैं जहां के ग्राम पंचायतों को कोरोना का खौफ नहीं है. जिले के दो ग्राम पंचायत तामसपुरा और अलीपुर बरोटा पंचायत के ऐसे ही मामले सामने आए हैं, जिन्होंने न केवल कोरोना टेस्टिंग (Corona Testing) करवाने से इंकार कर दिया है बल्कि ग्राम पंचायत में प्रस्ताव भी पारित किया है कि गांव में कोरोना टेस्टिंग नहीं की जाएगी, अगर कोई टीम आती है तो ग्रामीणों (Villagers) द्वारा उसका विरोध किया जाएगा.

पंचायत के लेटर हेड पर लिख दिया गया कि गांव में कोई भी कोरोना संक्रमण नहीं है, ऐसे में ग्रामीण कोरोना टेस्टिंग नहीं करवाएगा. उन्होंने यह भी लिखा है कि फसल काटने का सीजन है, ऐसे में अगर कोई कोरोना संक्रमित पाया भी जाता है तो उस मरीज और उसके आसपास के इलाके को क्‍वारंटीन कर दिया जाएगा. ऐसे में ग्रामीण मजदूर न तो मजदूरी कर पाएगा और न ही किसान अपनी फसल काट पाएगा.

पंचायतों को नोटिस जारी कर मांगा जवाब
मामला प्रशासनिक अधिकारियों के संज्ञान में आने के बाद प्रशासन भी हरकत में आ गया है और ऐसे फरमान जारी करने वाली पंचायतों को नोटिस जारी कर जवाब तलब किए जाने की बात कही जा रही है. जिले के उपायुक्त ने बताया कि वे इस संबंध में नोटिस जारी कर संबंधित पंचायतों से जवाब मांगा जाएगा. फिलहाल मामला सुर्खियों में आने के बाद एक ग्राम पंचायत ने अपना कदम पीछा खींचते हुए कहा कि वे पहले गांव में टेस्टिंग का विरोध था, मगर अब ग्रामीणों को समझाया गया और कोविड टेस्टिंग के लिए राजी कर लिया गया है.कोरोनो टेस्टिंग किट को कर दिया था आग के हवाले

कोरोना एक्सपर्ट का भी कहना है कि जिस प्रकार सर्दी और फसली सीजन बढ़ रहा, उससे कोरोना संक्रमण और ज्यादा बढ़ सकता है. बता देंं की पिछले कुछ दिन पहले कोरोना सैम्पल लेने गई टीम के साथ ग्रामीणों ने बदतमीजी की और कोरोना टेस्टिंग किट को भी आग के हवाले कर दिया था.



Source link

Leave a Reply