Haryana

Petition against conducting elections online accepted,Bar Association will not hold online elections. | ऑनलाइन चुनाव कराने के खिलाफ याचिका मंजूर, बार एसोसिएशन के ऑनलाइन चुनाव नहीं होंगे

  • Hindi News
  • Local
  • Chandigarh
  • Petition Against Conducting Elections Online Accepted,Bar Association Will Not Hold Online Elections.

चंडीगढ़5 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

याचिका में कहा गया था कि बार काउंसिल चुनाव करवाने के लिए प्राइवेट एजेंसी की सेवाएं ले रही है। इसके चलते चुनाव में धांधली की संभावनाएं हैं। यही नहीं बहुत से वकील टेक्नोलॉजी की जानकारी नहीं रखते। इसके चलते बहुत से वकील वोट नहीं कर सकेंगे। मौजूदा विकट परिस्थितियों में ऐसी कोई इमरजेंसी नहीं है कि यह चुनाव कराए जाएं। ऐसे में ऑनलाइन चुनाव कराए जाने संबंधी बार काउंसिल की अधिसूचना रद्द की जाए।

  • बार एसोसिएशन के ऑनलाइन चुनाव कराए जाने के विरोध में याचिका बुधवार को मंजूर कर ली
  • याचिका में बार काउंसिल ऑफ पंजाब एंड हरियाणा की अधिसूचना खारिज करने की मांग की गई थी

(ललित कुमार). चंडीगढ़,पंजाब और हरियाणा की बार एसोसिएशन के ऑनलाइन चुनाव कराए जाने के विरोध में याचिका बुधवार को पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट ने मंजूर कर ली। याचिका में बार काउंसिल ऑफ पंजाब एंड हरियाणा की अधिसूचना खारिज करने की मांग की गई थी जिसे जस्टिस राकेश कुमार जैन और जस्टिस जसवंत सिंह की खंडपीठ ने मंजूर कर लिया। इसके बाद अब चंडीगढ़, पंजाब और हरियाणा की बार एसोसिएशन के चुनाव ऑनलाइन नहीं कराए जाएंगे।

चंडीगढ़ जिला अदालत बार एसोसिएशन के तीन पूर्व प्रधानों और 2 सदस्यों की तरफ से दाखिल याचिका मे कहा गया कि बार काउंसिल ने चंडीगढ़, पंजाब और हाईकोर्ट में 30 सितंबर और हरियाणा की सभी बार एसोसिएशन का चुनाव 1 अक्टूबर को ऑनलाइन कराए जाने संबंधी अधिसूचना जारी की है।

याचिका में कहा गया कि बार काउंसिल चुनाव करवाने के लिए प्राइवेट एजेंसी की सेवाएं ले रही है। इसके चलते चुनाव में धांधली की संभावनाएं हैं। यही नहीं बहुत से वकील टेक्नोलॉजी की जानकारी नहीं रखते। इसके चलते बहुत से वकील वोट नहीं कर सकेंगे। मौजूदा विकट परिस्थितियों में ऐसी कोई इमरजेंसी नहीं है कि यह चुनाव कराए जाएं। ऐसे में ऑनलाइन चुनाव कराए जाने संबंधी बार काउंसिल की अधिसूचना रद्द की जाए।

0

Source link

Leave a Reply