गुरुग्राम नगर निगम का फरमान, प्रॉपर्टी टैक्स चुकाएं वरना बंद होगी वाटर सप्लाई | faridabad – News in Hindi

गुरुग्राम नगर निगम का फरमान, प्रॉपर्टी टैक्स चुकाएं वरना बंद होगी वाटर सप्लाई

गुरुग्राम नगर निगम ने प्रॉपर्टी टैक्स बकाएदारों को भेजा नोटिस.

गुरुग्राम नगर निगम (MCG) ने शहर के 1600 बकाएदारों को प्रॉपर्टी टैक्स (Property Tax) चुकाने के लिए भेजा नोटिस. टैक्स न चुकाने पर संपत्ति जब्त करने की भी है योजना. जुलाई में निगम ने प्रॉपर्टी टैक्स वसूलकर 105 करोड़ रुपए का राजस्व जुटाया था.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    September 16, 2020, 12:49 PM IST

गुरुग्राम. हरियाणा के गुरुग्राम में प्रॉपर्टी टैक्स न चुकाने वाले बकाएदारों के खिलाफ अब नगर निगम (MCG) सख्ती करने के मूड में है. इसके मद्देनजर नगर निगम ने शहर के 1600 ऐसे डिफॉल्टर बकाएदारों को नोटिस भेजा है. इस नोटिस में सभी से कहा गया है कि वे जल्द से जल्द प्रॉपर्टी टैक्स (Property Tax) चुका दें, वरना उनके घर में पानी की सप्लाई (water supply) बंद कर दी जाएगी. नगर निगम कमिश्नर ने इस नोटिस के जरिए बकाएदारों को यह चेतावनी भी दी है कि टैक्स न देने पर उनकी संपत्ति भी सील की जा सकती है.

गुरुग्राम नगर निगम के मुताबिक प्रॉपर्टी टैक्स न चुकाने वाले बकाएदारों पर करीब 300 करोड़ रुपए बकाया है. टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक नगर निगम ने शहर के चारों जोन में स्थित 1600 बकाएदारों को यह नोटिस भेजा है. जोनल टैक्स ऑफिसर-2 दिनेश कुमार के मुताबिक प्रॉप्रर्टी टैक्स न देने वालों के घर का पानी और सीवेज कनेक्शन काट दिया जाएगा. उन्होंने अखबार को बताया कि जुलाई में नगर निगम ने प्रॉपर्टी टैक्स की वसूली से 105 करोड़ रुपए का राजस्व जुटाया था. यह पिछले कुछ वर्षों में रिकॉर्ड टैक्स वसूली थी. उन्होंने यह भी कहा कि राज्य सरकार ने प्रॉपर्टी टैक्स बकाएदारों को 31 जुलाई तक कर का भुगतान करने पर 10 फीसदी छूट की सुविधा दी थी, जिसके बाद नगर निगम इतना बड़ा लक्ष्य हासिल करने में सफल हुआ.

दिनेश कुमार के मुताबिक अगस्त के महीने में नगर निगम ने 6.65 करोड़ रुपए से ज्यादा का राजस्व प्रॉपर्टी टैक्स की वसूली से जुटाया है. वहीं, सितंबर के महीने में अभी तक इस मद में 4 करोड़ रुपए की वसूली की जा चुकी है. आपको बता दें कि हरियाणा सरकार ने प्रॉपर्टी टैक्स बकाएदारों से कर वसूली के लिए पिछले महीने एक नई स्कीम लॉन्च की थी. इसके तहत बकाया टैक्स का एकमुश्त भुगतान करने पर लोगों को 25 प्रतिशत तक छूट देने की सुविधा दी जाएगी. इसके बाद ही गुरुग्राम नगर निगम ने बकाया प्रॉपर्टी टैक्स वसूली के लिए बकाएदारों को यह नोटिस भेजा है.



Source link