Covid-19 Update: हरियाणा में 2493 लोग मिले कोरोना पॉजिटिव, अब संक्रमितों की संख्या 1 लाख के करीब | chandigarh-city – News in Hindi

Covid-19 Update: हरियाणा में 2493 लोग मिले कोरोना पॉजिटिव, अब संक्रमितों की संख्या 1 लाख के करीब

वहीं, पिछले 24 घंटे में 26 मरीजों की मौत हो गई है. (सांकेतिक फोटो)

हरियाणा (Haryana) में कुल कोरोना के 2493 नए मरीज सामने आए हैं. इसके साथ ही राज्य में सक्रमितों की संख्या बढ़कर 98622 हो गई है. वहीं, 26 कोरोना मरीजों की मौत हो गई है.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    September 16, 2020, 7:45 AM IST

चंडीगढ़. अन्य राज्यों की तरह हरियाणा (Haryana) में भी कोरोना वायरस (Corona virus) के मामले कम होने के मान नहीं ले रहे हैं. यहां पर रोज सैंकड़ों कोरोना मरीज सामने आए हैं. इससे संक्रमितों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है. हालांकि, कोरोना वॉरियर्स (Corona warriors) और सरकार इस घातक वायरस के फैलाव को रोकने के लिए लगातार प्रयार कर रहे हैं. इसी बीच खबर है कि मंगलवार को हरियाणा में कोरोना वायरस से संक्रमित 2493 मरीज सामने आए हैं. वहीं, पिछले 24 घंटे में 26 मरीजों की मौत हो गई है.

न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, 15 सितंबर को हरियाणा में कुल कोरोना के 2493 नए मरीज सामने आए हैं. इसके साथ ही राज्य में सक्रमितों की संख्या बढ़कर 98622 हो गई है. वहीं, 26 कोरोना मरीजों की मौत के साथ ही अब राज्य में मृतकों का आंंकड़ा 1026 पर पहुंच गया है. जानकारी के अनुसार, अभी तक 77166 मरीज कोरोना को हराकर अपने घर लौट चुके हैं, जबकि अभी प्रदेश में 20430 एक्टिव केस हैं.

मनोहर लाला खट्टर भी कोरोना वायरस की चपेट में आ चुके हैं
बता दें कि हरियाणा में मुख्यमंत्री मनोहर लाला खट्टर भी कोरोना वायरस की चपेट में आ चुके हैं. वे मंगलवार को कोरोना को मात देकर गुरुग्राम से चंडीगढ़ (Chandigarh) के लिए रवना हो गए. अस्पताल से छुट्टी मिलने पर उन्होंने प्रदेश की जनता को कोरोना से लड़ने का संदेश दिया था. उन्होंने कहा था कि कोरोना को हराने के लिए एहतियात बरतें. मुख्यमंत्री ने बीमारी के दिनों में ध्यान रखने के लिए स्वास्थ्यकर्मियों का आभार जताया. उन्होंने कहा कि कोरोना से डरने की जरूरत नहीं, लेकिन उससे सतर्क रहने की जरूरत है. सीएम ने कहा कि मुझसे भी सतर्कता बरतने में कुछ चूक हुई थी. पर अब सजग हूं. अब 10 दिन तक और ऑब्जर्वेशन में रहूंगा.

 25 साल के युवा डॉक्टर ने दम तोड़ दिया
वहीं, कोरोना वायरस से पिछले एक महीने से संघर्ष कर रहे 25 साल के युवा डॉक्टर ने दम तोड़ दिया. दिल्ली स्थित एम्स (Delhi AIIMS) में हरियाणा के हिसार के रहने वाले डॉ. विकास सोलंकी की कोरोना की वजह से मंगलवार सुबह मौत हो गई थी. गौरतलब यह है कि विकास सोलंकी हरियाणा के झज्जर एम्स (Jhajjar AIIMS) में कार्यरत थे, जहां वे कोरोना संक्रमित पाए गए. पिछले महीने कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद उनका झज्जर में ही इलाज चल रहा था. बीते शनिवार को डॉ. सोलंकी को दिल्ली एम्स स्थित ट्रॉमा सेंटर लाया गया, जहां सुबह उनकी मौत हो गई.



Source link