Gurugram : कोरोना को मात दे चंडीगढ़ के लिए रवाना हुए CM मनोहर लाल खट्टर, कही ये बात | chandigarh-city – News in Hindi

Gurugram : कोरोना को मात दे चंडीगढ़ के लिए रवाना हुए CM मनोहर लाल खट्टर, कही ये बात

कोरोना से उबरने के बाद चंडीगढ़ जाने से पहले मुख्यमंत्री ने प्रेस को संबोधित किया.

सीएम मनोहर लाल खट्टर (CM Manohar Lal Khattar) ने कहा कि कोरोना से डरने की जरूरत नहीं, लेकिन सतर्क रहने की जरूरत है. मुझसे भी सतर्कता बरतने में कुछ चूक हुई थी. पर अब सजग हूं.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    September 15, 2020, 6:41 AM IST

गुरुग्राम. कोरोना (Coronavirus) को मात देकर गुरुग्राम (Gurugram) से चंडीगढ़ (Chandigarh) के लिए निकले हरियाणा (Haryana) के सीएम मनोहर लाल खट्टर (CM Manohar Lal Khattar). उन्होंने प्रदेश की जनता को कोरोना से लड़ने का संदेश दिया. उन्होंने कहा कि कोरोना को हराने के लिए एहतियात बरतें. मुख्यमंत्री ने बीमारी के दिनों में ध्यान रखने के लिए स्वास्थ्यकर्मियों का आभार जताया. उन्होंने कहा कि कोरोना से डरने की जरूरत नहीं, लेकिन उससे सतर्क रहने की जरूरत है. सीएम ने कहा कि मुझसे भी सतर्कता बरतने में कुछ चूक हुई थी. पर अब सजग हूं. अब 10 दिन तक और ऑब्जर्वेशन में रहूंगा.

डरने नहीं, एहतियात बरतने की जरूरत : खट्टर

उन्होंने कहा “मुझसे भी हुई कोरोना महामारी को लेकर चूक हुई, जिसका खामियाजा भुगता”. जी हां, यह बात मुख्यमंत्री खट्टर ने खुद मीडिया के सामने कुबूली कि कोरोना को लेकर डरने की नहीं, बल्कि एहतियात बरतने की जरूरत है. सोशल डिस्टेंसिंग अपनाने की जरूरत है. दरअसल बीते 23 अगस्त को सीएम खट्टर को कोरोना संक्रमण के चलते गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती करवाया गया था. दो दिन पहले ही उन्हें कोरोना से रिकवरी के बाद छुट्टी दी गई थी और अगले 14 दिन आइसोलेशन में रहने को कहा गया था. स्वस्थ होने के बाद पत्रकारों से मुखातिब हो सीएम खट्टर ने स्वास्थ्यकर्मियो को धन्यवाद दिया, साथ ही उन्हें भेजी गई शुभकामनाओं के लिए प्रदेश की जनता का भी आभार जताया. हालांकि उम्मीद थी कि सीएम खट्टर किसानों पर लाठीचार्ज को लेकर भी कुछ बयान देगे, लेकिन सीएम खट्टर ने इस मामले पर चुप्पी साध ली और चंडीगढ़ के लिए रवाना हो गए.

बीमारी के दौरान ख्याल रखने के लिए सीएम ने स्वास्थ्यकर्मियों का आभार जताया.

बीमारी के दौरान ख्याल रखने के लिए सीएम ने स्वास्थ्यकर्मियों का आभार जताया.
सेहतमंद होने के बाद अस्पताल से बाहर निकलते मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर.

सेहतमंद होने के बाद अस्पताल से बाहर निकलते मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर.

रोहतक पीजीआई में कोवैक्सीन का क्लीनिकल ट्रायल दूसरे फेज में

इस बीच पीजीआई रोहतक से खबर है कि दो दिन पहले भारत बॉयोटेक द्वारा बनाई गई कोवैक्सीन का क्लीनिकल ट्रायल दूसरे फेज में प्रवेश कर चुका है. इसी कड़ी में रोहतक पीजीआई ने भी ट्रायल में वॉलंटियर की वैक्सीनेशन पूरी कर ली है. फेज दो की ट्रायल प्रक्रिया में कई बदलाव किए गए हैं. इस बार वॉलंटियर्स को दो ग्रुप में बांटकर डोज दी गई है. बता दें कि रोहतक पीजीआई में कोवैक्सीन का ह्यूमन ट्रायल चल रहा है. पिछले दिनों प्रथम चरण का ट्रायल पूरा कर उसकी रिपोर्ट हाई अथॉरिटी को सौंप दी थी. प्रथम चरण के बेहतर नतीजे मिलने के बाद फिलहाल पीजीआई को दूसरे फेज के ट्रायल की अनुमति मिली है. लेकिन इस बार कुछ नए बदलाव के साथ ट्रायल हो रहा है.



Source link