हरियाणा: जींद के वृद्ध आश्रम में रहने वाले 21 लोग मिले Corona पॉजिटिव, मचा हड़कंप | jind-haryana – News in Hindi

जींद. हरियाणा के जींद (Jind) जिले में रविवार को कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण का बड़ा मामला सामने आया. जींद जिले के 55 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. इनमें एक वृद्धाश्रम में रहने वाले 21 लोग शामिल हैं. वहीं एक स्कूल की प्रबंध समिति के प्रधान भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. इसके साथ ही जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या 959 तक पहुंच गई है. वहीं इस वायरस के संक्रमण से अब तक 12 लोगों की मौत हो चुकी है.

जिले में 405 लोग कोरोना से ठीक हो चुके हैं इस समय जिले में 542 लोग एक्टिव केस हैं. जिले में इसके साथ ही रिकवरी रेट 42.23 प्रतिशत तक लुढक गया है. वहीं जिले में मौत का प्रतिशत 1.25 है , जबकि संक्रमित लोगों का प्रतिशत 56.51 प्रतिशत है. सिविल सर्जन डॉ. मनजीत सिंह के अनुसार जिले के एक आश्रम में रहने वाले 21 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है.

कोरोना का कहर

इसके अलावा एक निजी स्कूल की प्रबंधक समिति के प्रधान को भी संक्रमित पाया गया है. उक्त के अलावा हनुमान गली, विश्वकर्मा कॉलोनी में एक-एक व्यक्ति, जैन नगर के चार , वेद नगर, इंदिरा कॉलोनी, सैनी मोहल्ला, संत नगर व श्याम नगर में एक-एक व्यक्ति को संक्रमित पाया गया है. मोरखी गांव, जिला कारागार, पुरानी सब्जी मंडी, पुलिस कॉलोनी, राज नगर, राखी खास गांव, कुरड़, पोली, भटनागर कॉलोनी, रघुबीर स्वरूप कॉलोनी, बराह खुर्द, पिंडारा, खरकरामजी, गांधी नगर में एक-एक और अर्बन एस्टेट, विवेकानंद किनाना गांव, घोघड़ियां में दो-दो लोगों को कोरोना संक्रमित पाया गया है.हरियाणा में एक दिन में 2289 नए केस

पहली बार प्रदेश में चौबीस घंटों में नए मरीजों की संख्या दो हजार से पार हुई और मरने वालों का आंकड़ा बीस पार हुआ. 2289 नए कोरोना केस सामने आए. तो वहीं 22 मरीजों को संक्रमण ने काल का ग्रास बना लिया। पंचकूला में तीन, गुरुग्राम, अंबाला, करनाल, हिसार, यमुनानगर में दो-दो, रोहतक, भिवानी, सिरसा, फतेहाबाद व कैथल में एक-एक मरीज की जान इस महामारी की वजह से गई.



Source link