स्कूल-कॉलेज खोलने के लिए पूरी तरह से तैयार है हरियाणा सरकार: शिक्षा मंत्री | hisar – News in Hindi

स्कूल-कॉलेज खोलने के लिए पूरी तरह से तैयार है हरियाणा सरकार: शिक्षा मंत्री

हरियाणा के शिक्षामंत्री कंवरपाल गुर्जर.

शिक्षा मंत्री (Minister of Education) कंवरपाल गुर्जर ने कहा कि केंद्र सरकार (central government) का आदेश आने के एक सप्ताह बाद ही हम राज्य के सभी स्कूलों (Schools) और कॉलेजों (Collage) को खोल सकते हैं.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    September 6, 2020, 3:54 PM IST

हिसार. राज्य के शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने कहा कि हरियाणा सरकार (Government of Haryana) राज्य में स्कूल (School) और कॉलेजों (Collage) को खोलने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं. यदि केन्द्र सरकार (Central government) की तरफ से स्कूल कॉलेज खोलने के लिए निर्देश आ गये तो राज्य सरकार की तैयारियां पूरी हैं. शिक्षा मंत्री ने कहा कि केंद्र से आदेश आने के एक सप्ताह के अंदर ही स्कूल-कॉलेज खोल सकते हैं.

शिक्षा मंत्री कंवर पाल गुर्जर ने हिसार में विशेष बातचीत के दौरान यह बात कही. वह हिसार में भारतीय सेना के अधीन कार्यरत्त अवश्व प्रजनन स्टड में वन विभाग की तरफ से आयोजित एक विशेष पौधरोपण अभियान में बतौर मुख्य अतिथि बोल रहे थे. शिक्षा मंत्री ने माना कि राज्य का ऑनलाइन शिक्षा में काफी अच्छा कार्य चल रहा है. फिर भी ऑफलाइन क्लासेस का मुकाबला नहीं है. इसीलिए सरकार स्कूल कॉलेज खोलने पर विचार कर रही है. सरकार को सिर्फ केन्द्र सरकार की गाइडलाइन्स का इंतजार है.

उन्होंने स्कूल कॉलेज खोलने को लेकर सरकार की योजना के बारे में भी जानकारी दी. शिक्षा, वन और पर्यटन मंत्री ने स्कूलों में फीस के मुद्दे पर कहा कि वह अभिभावकों के साथ हैं और सरकार पहले ही स्कूलों को कह चुकी है कि वो बच्चों से सिर्फ ट्यूशन फीस लें. सरकार के आदेश के बाद निजी स्कूल संचालक कोर्ट में चले गये और सरकार ने भी कोर्ट के फैसले के खिलाफ रिव्यू पीटिशन डाली है. मंत्री ने कॉलेजों की परीक्षा के संबंध में भी कहा कि कोर्ट के आदेश के अनुसार फाइनल परीक्षाएं करवाई जायेंगी.

ये भी पढ़ें- हिसार: कोविड पोस्टर लगाने घर पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम, DSP ने की गाली-गलौच



Source link