Admissions begin in colleges from tomorrow, committee ready to check online applications | कल से कॉलेजों में दाखिले शुरू,ऑनलाइन आवेदनों की जांच को लेकर कमेटी तैयार

रोहतकएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक
  • अब सरकारी व एडिड कॉलेजों में दाखिले का इंतजार खत्म
  • अमित पंघाल और काजल जैसे अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी शहर के इन्हीं काॅलेज से पढ़ चुके

सरकारी व एडिड कॉलेजों में सोमवार से यूजी कोर्सेज के लिए दाखिले की दौड़ शुरू होने वाली है। ऑनलाइन आवेदनों में आवेदकों को आने वाली समस्याओं का समाधान करने और दस्तावेजों की जांच को लेकर कमेटी पूरी तरह से तैयार है। विद्यार्थी जब कॉलेज में आए तो उन्हें अच्छा व सुरक्षित माहौल देने के लिए तैयारियां की जा रही है। कॉलेजों को संवारा जा रहा है। जहां जाट कॉलेज पिछले 27 वर्षों से खेलों में स्टेट चैंपियन रहा है।

वहीं, एमकेजेके कॉलेज शिक्षा के साथ एनसीसी, एनएसएस, खेलों, सांस्कृतिक आदि गतिविधियों में राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर स्थान हासिल करने के वाले असाधारण विद्यार्थियों को छात्रवृत्ति देता है और दाखिले के समय फीस में छूट भी प्रदान करता है। वहीं दूसरी ओर, ऑनलाइन दाखिले के लिए एक दिन शेष रह गया है। स्टूडेंट्स ने भी दाखिला लेने के लिए तैयारी शुरू कर दी है।

खेलों में 27 वर्ष से स्टेट चैंपियन के खिताब पर काबिज है जाट कॉलेज

वर्ष 1994 में जाट कॉलेज की स्थापना हुई। यहां 8 यूजी के साथ 9 पीजी कार्सेज है। बीए में विद्यार्थियों के लिए पत्रकारिता एवं जनसंचार को ऐच्छिक विषय के तौर पर पिछले वर्ष शुरू किया गया है। विद्यार्थी भूगोल, संस्कृत, गणित, शारीरिक शिक्षा, इतिहास, लोक प्रशासन, राजनीति विज्ञान आदि विषयों के साथ एक विषय के तौर पर पत्रकारिता को भी ऐच्छिक विषय के रूप में चुन सकते हैं। प्राचार्या डॉ. संगीता दलाल ने कहा कि कॉलेज में विद्यार्थियों की सुरक्षा को लेकर सिक्योरिटी गार्ड्स के साथ 100 सीसीटीवी लगाए गए हैं।

छात्र-छात्रा के लिए हॉस्टल सुविधा है। तीन साल से वाईआरसी में स्टेट चैंपियन है और विद्यार्थी यूनिवर्सिटी में मैरिट ले रहे हैं। कॉलेज के एल्युमिनाई खिलाड़ी अमित पंघाल, काजल सैनी ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर नाम चमकाया है। उन्होंने कहा कि कोई भी विद्यार्थी किसी गलत सूचना के आधार पर ठगी का शिकार न हो। अगर विद्यार्थी को संशय हो तो वह कॉलेज की अधिकारिक वेबसाइट से जानकारी लें या टेलीफोन नंबरों से भी सूचना ले सकता है।

200 होनहार छात्राएं ले रहीं हैं कॉलेज में छात्रवृत्ति

एमकेजेके कॉलेज में नेशनल व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर किसी भी क्षेत्र में पहचान बनाने वाली छात्राओं को छात्रवृत्ति दी जाती है। फीस में भी छूट मिलती है। प्राचार्या डॉ. रश्मि लोहचब ने कहा कि इस समय 200 होनहार छात्राएं छात्रवृत्ति ले रही है। यूथ फेस्टिवल में हुए कॉलेज के प्ले ने राष्ट्रीय स्तर पर दूसरा स्थान हासिल किया है। खेलों में देश-विदेश में कॉलेज की छात्राएं अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा रही है। यहां के एल्युमिनाई खिलाड़ी साक्षी मलिक, ममता खरब, हिंद केसरी सुमन कुंडू ने कॉलेज के गौरव को हमेशा ही बढ़ाया है। इसके अलावा साहित्य क्षेत्र में भी कई नामचीन इसी कॉलेज से पढ़े हैं।

0

Source link