More than 26 thousand students will reach Himachal, Punjab and Haryana to reach NDA exams at 65 centers in the city by trains and buses | शहर में 65 सेंटर, ट्रेनों और बसों से एग्जाम देने आए 26 हजार से ज्यादा स्टूडेंटस

  • Hindi News
  • Local
  • Chandigarh
  • More Than 26 Thousand Students Will Reach Himachal, Punjab And Haryana To Reach NDA Exams At 65 Centers In The City By Trains And Buses

चंडीगढ़कुछ ही क्षण पहले

  • कॉपी लिंक

एनडीए एग्जाम देने के लिए पंजाब, हरियाणा, हिमाचल से करीब 26 हजार से ज्यादा स्टूडेंटस शहर में बनाए गए 65 सेंटरों में एग्जाम दे रहे हैं। फोटो अश्विनी राणा

  • चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन पर सुबह 9 जगहों से स्पेशल ट्रेनें स्टूडेंटस को लेकर पहुंचीं
  • रेलवे स्टेशन पर एग्जाम सेंटरों तक स्टूडेंटस को पहुंचाने के लिए सीटीयू बसें लगाई गईं
  • एग्जाम सेंटरों पर स्टूडेंटस की लंबी लाइनें, सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रखा गया

यूपीएससी की तरफ से रविवार को नेशनल डिफेंस अकादमी (एनडीए) और नौसेना अकादमी एग्जाम आयोजित हो रहे हैं। इसके लिए शहर के विभिन्न स्थानों पर 65 सेंटरों को बनाया गया है। यहां करीब 26 हजार से ज्यादा स्टूडेंटस एग्जाम देने के लिए आए हैं।

आज सुबह से ही चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन पर 9 जगहों से स्पेशल ट्रेनें स्टूडेंटस को लेकर पहुंची। यहां सबसे पहले उनका टेम्प्रेचर चेक किया गया और उसके बाद उन्हें जहां पर परीक्षा सेंटर था वहां जाने वाली बसों में भेजा गया।

ट्रेन से आने वाले स्टूडेंटस का स्टेशन पर पहुंचने पर टेम्प्रेचर चेक गया।

ट्रेन से आने वाले स्टूडेंटस का स्टेशन पर पहुंचने पर टेम्प्रेचर चेक गया।

चंडीगढ़ के होम सेक्रेटरी अरुण कुमार गुप्ता के अनुसार, एग्जाम में 26013 केंडीडेट्स हिस्सा लेंगे। इसके लिए 65 सेंटर बनाए गए हैं, एग्जाम दो शिफ्ट्स में होगा। एग्जाम में हिस्सा लेने वाले केंडीडेट्स एग्जामिनेशन सेंटर में किसी भी तरह का डिवाइस ले जाने की परमिशन नहीं होगी। एग्जाम एमएच की गाइडलाइन के अनुसार होगा। एग्जामिनेशन सेंटर में सोशल डिस्टेंसिंग का भी ध्यान रखा जाएगा। केंडीडेट्स को मास्क लगाकर आना होगा।

एग्जाम सेंटरों पर स्टूडेंटस की लंबी लाइनें

आज सुबह से ही एग्जाम सेंटरों पर स्टूडेंटस की लंबी लाइनें लग गईं। एग्जाम सेंटरों पर चंडीगढ़ पुलिस के जवान तैनात किए गए। एग्जाम सेंटरों में अंदर जाते समय स्टूडेंटस सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ख्याल रख रहे हैं और हाथों को सैनिटाइज करने के बाद सेंटर में जा रहे हैं।

एनडीए एग्जाम के लिए सेंटरों पर सुबह से ही स्टूडेंटस की लाइनें लग गई

एनडीए एग्जाम के लिए सेंटरों पर सुबह से ही स्टूडेंटस की लाइनें लग गई

सीटीयू की ओर से विशेष बसें चलाई

चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन से स्टूडेंटस को एग्जाम सेंटरों पर पहुंचाने के लिए सीटीयू की ओर से विशेष बसों को चलाया गया है। जो स्टूडेंटस को सीधे बसों से सेंटरों तक पहुंचाएगी और वहां से एग्जाम खत्म होने पर वापस लेकर आएगी।

रेलवे स्टेशन पर एंबुलेंस तैनात

ट्रेन से आने वाले स्टूडेंटस को सेहत विभाग की ओर से सबसे पहले टेम्प्रेचर मापा जा रहा है उसके बाद उन्हें सेंटर की ओर भेजा जा रहा है। अगर कोई स्टूडेंटस बीमार हो तो उसे इलाज देने के लिए डॉक्टरों की टीम एंबुलेंस सहित रेलवे स्टेशन पर तैनात है।

चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन पर जो ट्रेन सुबह-सुबह पहुंची उसमें आए स्टूडेंटस स्टेशन पर रुके और जब बसें चली तो वे गए।

चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन पर जो ट्रेन सुबह-सुबह पहुंची उसमें आए स्टूडेंटस स्टेशन पर रुके और जब बसें चली तो वे गए।

कुछ स्टूडेंटस का ख्याल एग्जाम तारीख कुछ आगे होती

एग्जाम देने हरियाणा से आए एक स्टूडेंटस ने कहा कि अगर एग्जाम की तारीख को आगे बढ़ाया जाता तो ठीक रहता। स्टूडेंटस का कहना था कि कोविड के साए में एग्जाम देने आने वाले स्टूडेंटस के साथ परिजन भी आते हैं जिससे उन्हें संक्रमण का खतरा रहता है। स्टूडेंटस ने बताया कि फिर भी हम पूरी तैयारी के साथ आए हैं संक्रमण से पूरा बचाव करते हुए।

ट्रेनाें से कम आए स्टूडेंटस, अपने वाहनों पर ज्यादा आए

रेलवे की ओर से तो स्टूडेंटस को लाने के लिए 9 ट्रेनें चलाई गई थी। लेकिन इन ट्रेनों पर कम संख्या में ही स्टूडेंटस आए। ज्यादातर स्टूडेंटस अपने वाहनों पर ही आए हैं। रेलवे स्टेशन पर सीटीयू की ओर से लगाई गई बसों के ड्राइवरों के अनुसार अभी तक तो कम संख्या में ही स्टूडेंटस पहुंचे हैं। इसका कारण यह है कि पंजाब और हरियाणा के सटे इलाकों से ट्रेन के बजाए अपने वाहनों पर आने में समय कम लगता है।

0

Source link